share--v1

बैक टू बैक शतक ठोक Williamson ने किया बड़ा कमाल, एक साथ 3 दिग्गजों को पछाड़ा

NZ vs SA 1st Test, Kane Williamson: केन विलियमसन ने टेस्ट करियर की 31वीं सेंचुरी जमाई और टेस्ट फॉर्मेट के 3 दिग्गजों को पछाड़ दिया. पढ़िए पूरी खबर...

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

NZ vs SA 1st Test, Kane Williamson: न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 118 रन बनाने के बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी सेंचुरी ठोक क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. अफ्रीका के खिलाफ तीसरे दिन विलियमसन ने वनडे स्टाइल में बैटिंग की और 132 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली. उनके बैट से 12 चौके और 1 छक्का निकला. 

केन विलियमसन की यह टेस्ट में 31वीं सेंचुरी है. पहले ही टेस्ट में बैक टू बैट शतक लगाने वाले विलियमसन ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. विलमयनस के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन स्टंप तक 528 रनों की लीड हासिल कर ली है. 

Kane Williamson ने इन 3 दिग्गजों को पछाड़ा

केन विलियमसन ने 31वीं सेंचुरी ठोककर तीन दिग्गजों को पछाड़ा है. सबसे ज्यादा टेस्ट सेंचुरी लगाने के मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन, इंग्लैंड के जो रूट और वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल को पीछे छोड़ दिया है. इससे पहले विलियमसन, विराट कोहली और सर डॉन ब्रैडमैन से आगे निकले थे.  

केन विलियमसन ने ने दिग्गजों को पछाड़ा

  • केन विलियमसन (न्यूजीलैंड)- 31 सेंचुरी
  • मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया)- 30 शतक
  • जो रूट (इंग्लैंड)- 30 शतक
  • शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज)- 30 शतक
  • सर डॉन ब्रैडमैन (ऑस्ट्रेलिया) 29 शतक
  • विराट कोहली (भारत)- 29 सेंचुरी

मैच का हाल

इस मुकाबले में अफ्रीका पूरी तरह बैकफुट पर है. न्यूजीलेंड ने पहली पारी में 511 रन बनाए थे. फिर नए खिलाड़ियों से सजी अफ्रीका को 162 रनों पर समेट दिया. अब दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाकर 528 रनों की लीड ले ली है.

Also Read

First Published : 06 February 2024, 01:25 PM IST