share--v1

बचे हुए मैचों के लिए Team India का ऐलान आज, इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता

IND vs ENG Test Series: अगले तीन टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के स्क्वाड में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. सरफराज खान को मौका दिया जा सकता है.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के 2 मुकाबले हो गए हैं. टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. अब बाकी बचे तीन मौचों के लिए 6 फरवरी यानी आज टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के नेतृत्व में आज चयन समिति की बैठक होनी है, जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने हैं. माना जा रहा है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर का पत्ता कट सकता है. 

क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और अजीत अगरकर के नेतृत्व वाले बीसीसीआई चयन पैनल की बैठक में टीम का ऐलान हो सकता है. सीरीज के तीसरे मुकाबले में विराट कोहली का लौटना कंफर्म नहीं हैं. उन्होंने पर्सनल रीजन की वजह से शुरुआती दो मुकाबलों से ब्रेक लिया था. 

बैठक में लिए जा सकते हैं ये फैसले

  • पर्सनल रीजन के चलते विराट कोहली का लौटना कंफर्म नहीं हैं.
  • रवींद्र जडेजा चोटिल हैं. उनका खेलना मुश्किल है. 
  • विकेटकीपर बैटर केएल राहुल वापसी कर सकते हैं. 
  • तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है.
  • खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर की छुट्टी हो सकती है.
  • श्रेयस अय्यर की जगह सरफराज खान को मौका मिल सकता है.

टेस्ट सीरीज का लेखा जोखा

अगर सीरीज की बात करें तो पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज की. वहीं दूसरा मुकाबला वाइजैग में हुआ, जिसमें टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 106 रनों से मत दी. अब तीसरा मुकाबला राजकोट में होना है.

जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है. उनके वर्कलोड को कम करने के मद्देनजर यह फैसला हो सकता है. उनकी जगह मोहम्मद सिराज की वापसी हो सकती है.

First Published : 06 February 2024, 10:48 AM IST