menu-icon
India Daily
share--v1

MI ने अफ्रीका से बुलाया खतरनाक गेंदबाज, 6 मैचों में 21 विकेट लेकर मचाई थी तबाही, अब IPL में दिखाएगा जलवा

IPL 2024:  मुंबई इंडियंस ने चोटिल दिलशान मदुशंका की जगह बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज Kwena Maphaka को टीम में शामिल किया है. 

auth-image
India Daily Live
Kwena Maphaka

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के आगाज से पहले हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस में एक खतरनाक गेंदबाज की एंट्री हुई है. इस गेंदबाज ने हाल में साउथ अफ्रीका में खेले गए अंडर 19 विश्व कप में गेंद से कहर बरपाया था और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट निकाले थे. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का नाम है Kwena Maphaka. जिन्हें एमआई ने 50 लाख के बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा है.

साउथ अफ्रीका से आने वाला यह 17 साल का गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर अब मुंबई के लिए धमाल मचाने को तैयार है. उन्हें दिलशान मदुशंका की जगह टीम में एंट्री मिली है. मदुशंका चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. फ्रेंचाइजी ने मदुशंका के रिप्लेसमेंट के तौर पर  Kwena Maphaka को स्क्वॉड में शामिल किया है. 

4.6 करोड़ का खिलाड़ी बाहर

23 साल के दिलशान मदुशंका हाल में बांग्लादेश के खिलाफ हुई वनडे सीरीज  के दौरान चोटिल हो गए थे. इस गेंदबाज को एमआई ने 4.6 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था. इधर उनकी जगह शामिल किए गए मफाका ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. हालांकि उन्होंने अंडर 19 विश्व कप में 9.71 की औसत से 21 विकेट लिए थे और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था.

क्वेना मफाका की खासियत और ताकत?

क्वेना मफाका की खासियत ये है कि वो टीम में लेफ्ट आर्म पेसर की कमी पूरी करती है. उनकी खतरनाक यॉर्कर का बल्लेबाजों के पास जवाब नहीं है. अंडर 19 वर्ल्ड कप में वो 3 बार 5 विकेट हॉल ले चुके हैं. आईपीएल 2024 ऑक्शन में वो सबसे युवा खिलाड़ी के रूप में उतरे थे, लेकिन उन्हें किसी ने नहीं खरीदा था. वो साउथ अफ्रीका टी20 लीग में पार्ल रॉयल्स की ओर से क्रिकेट खेल चुके हैं.

क्वेना मफाका का क्रिकेट करियर

क्वेना मफाका ने 2 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 शिकार किए हैं. लिस्ट ए के 2 मैचों में उनके नाम 3 विकेट हैं. 9 टी20 मैचों में मफाका 13 विकेट ले चुके हैं.