menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024 में आज 2 मैच, जानिए चेपॉक और चिन्नास्वामी की पिच का मिजाज?

IPL 2024: आईपीएल 2024 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है. प्लेऑफ की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है. आज होने वाले दोनों मैचों की पिच रिपोर्ट जान लीजिए.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024

IPL 2024: आईपीएल 2024 में आज सुपर संडे होने वाला है, क्योंकि डबल हेडर होगा. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच है, जबकि दूसरा मैच आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है. हम आपके लिए इन दोनों मैचों की रिपोर्ट लेकर आए हैं. आइए जान लेते हैं कि MA चिदंबरम स्टेडियम और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच का क्या मिजाज रहने वाला है.

MA चिदंबरम स्टेडियम की पिच कैसी होगी?

चेन्नई और राजस्थान के बीच पहला मैच MA चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर होना है, जो स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती आई है. यहां खेले गए 82 मैचों में अब तक 48 मैच पहले बैटिंग करने वाली जबकि 34 मैच चेज करने वाली टीमों ने जीते हैं. इस मैदान पर टीम का हाई स्कोर 246/5 है.  ऐसे में उम्मीद है कि यहां स्पिनर्स का जलवा दिखेगा.

प्लेऑफ में जाने के लिए राजस्थान को सिर्फ इस मैच को जीतने की जरूरत है, वहीं अगर चेन्नई जीतती है तो उसका दावा और ज्यादा मजबूत होगा. 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच कैसी होगी?

दूसरा मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर होना है, जहां दिल्ली और आरसीबी आमने-सामने होंगी. यहां बल्लेबाजों की चांदी होती है. इस मैदान पर अब तक IPL के 93 मैच खेले गए, जिनमें 39 मैच पहले बैटिंग करने वाली जबकि 50 मुकाबले चेज करने वाली टीमों ने जीते हैं. 4 मैचों की नतीजा नहीं निकला. 

प्लेऑफ में जाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को यह मुकाबला जीतना होगा, ताकि उसका दावा और मजबूत हो सके, वहीं आरसीबी इस मैच में बड़ी जीत दर्ज कर खुद को प्लेऑफ की रेस में जिंदा रखना चाहेगी.