menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024 Auction: कौन हैं अनकैप्ड शुभम दुबे, जिन्होंने नीलामी में की सुपर 'फिनिशिंग', हुई करोड़ों की बरसात 

IPL 2024 Auction: 20 लाख बेस प्राइज वाले दुबे को 5.8 करोड़ रुपए में राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया. जानिए कौन हैं अनकैप्ड शुभम दुबे.

auth-image
Antriksh Singh
IPL 2024 Auction Shivam Dubey

IPL 2024 Auction: आईपीएल नीलामी 2024 में जैसे ही अनकैप्ड खिलाड़ियों का सेट नंबर 7 आया तो वैसे ही उत्सुकता बढ़ गई क्योंकि यहां पर कुछ ऐसे अनकैप्ड बल्लेबाजों के नाम थे जिन पर बड़ी रकम मिलने का दांव लगाया जा सकता था. लेकिन वो रकम इतनी बड़ी होगी ये नहीं सोचा जा सकता था.

उम्र 29 साल पार

ऐसे में जब शुभम दुबे का नाम नीलामी में उछलने लगा तो सबको लगा कि एक और युवा की किस्मत बदलने वाली है. लेकिन आपको बता दें कि दुबे युवा नहीं हैं. उनकी उम्र 29 साल पार कर चुकी है. पर टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने से वे अनकैप्ड बने हुए हैं. 

क्यों मिली इतनी रकम

20 लाख बेस प्राइज वाले दुबे को 5.8 करोड़ रुपए में राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया.  विदर्भ का ये खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर बैटर है और बाएं हाथ से बैटिंग करता है. वे दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक बॉलर भी हैं. दुबे की परफॉरमेंस सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जितनी शानदार रही उसका इनाम उनको मिल गया है. 

दुबे ने इस ट्रॉफी में मिडिल ऑर्डर में फिनिशिंग करते हुए 187.28 के स्ट्राइक रेट के साथ 221 रन बनाए थे. उन्होंने विदर्भ के लिए शानदार बैटिंग की. उनका स्ट्राइक रेट 73.66 का था.

इस बैटिंग की हाइलाइट ये रही कि विदर्भ ने बंगाल के खिलाफ मैच के दौरान 213 रनों का टारगेट चेज करके दिखा दिया. ये उनका सर्वोच्च चेज था, जबकि 13 गेंद बाकी थी. 

दुबे उस मुकाबले में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर नंबर पांच पर आए थे. उन्होंने महज 20 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेल दी, जिसमें तीन चौके और छह छक्के लगाए गए. 

दुबे ने अभी तक 20 टी20 मैचों में 145.20 के स्ट्राइक रेट से 37.30 के शानदार औसत के साथ बैटिंग की है. अब आईपीएल में उनको गुलाबी जर्सी में खेलते देखना सुखद होगा. वे फिनिशर का रोल अदा करेंगे.