menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: पंजाब किंग्स के 'अनचाहे' प्लेयर शशांक सिंह ने तोड़ी चुप्पी,  PBKS के खेमे में जाने पर दिया ये रिएक्शन

शशांक सिंह को लेकर पंजाब किंग्स के खेमे में हलचल मच गई. फ्रेंचाइजी के खेमे से दिखाई गया कि टीम को सिंह की जरूरत नहीं है. हालांकि फिर सफाई भी दी गई. अब इस मसले पर शशांक ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

auth-image
Antriksh Singh
Punjab Kings Shashank Singh

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 नीलामी के दौरान एक अजीब सीन तब देखने के लिए जब शशांक सिंह को लेकर पंजाब किंग्स के खेमे में हलचल मच गई. पंजाब बेस्ड फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को लेने के कुछ ही क्षण बाद अपने फैसले से पलटती हुई दिखाई दी. 

शशांक पर कंफ्यूजन

इतना ही नहीं, उन्होंने नीलामीकर्ता की ओर इशारा भी किया कि ये गलत ऑक्शन हो गया है. कुछ गलतफहमियां हो गई हैं. लेकिन तब तक हथौड़ा चल चुका था और शशांक पंजाब किंग्स के खिलाड़ी हो चुके थे. चाहे अनचाहे या अनमने ही सही.

हालांकि पंजाब किंग्स ने सोशल मीडिया पर इस सुगबुगाहट को तुरंत खत्म करने का फैसला किया कि उन्होंने गलत फैसला किया था. उन्होंने कहा कि नीलामी में दो शशांक थे जिसको लेकर कुछ कंफ्यूजन हो गया था. इसके चलते उनको गलतफहमी हो गई थी. 

एक नाम के दो खिलाड़ी

पंजाब ने तो ये भी कहा कि वे शशांक को लेकर काफी खुश हैं. असल में नीलामी में दो शशांक थे. पहले वो जो 32 साल के हार्ड हिटिंग बल्लेबाज हैं और चंडीगढ़ से आते हैं. पीबीकेएस ने इनको खरीदा है. दूसरे 19 साल के युवा हैं जिन्होंने एक भी फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला है. 

अब इस मामले में शशांक की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा थी जिनको उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपए पर खरीदा गया था. शशांक ने बड़ी सहजता भरी प्रतिक्रिया दी है. वे पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे. 

शशांक ने क्या प्रतिक्रिया दी

ये नीलामी का एक्सलेरेटिड राउंड चल रहा था. 19 साल वाले शशांक पर पहले बोली लगी लेकिन किसी ने नहीं खरीदा. दूसरे शशांक को खरीदने वाली एकमात्र फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स थी. उन्होंने पंजाब किंग्स के स्टेटमेंट पर रिएक्ट किया है. 

पंजाब किंग्स द्वारा जारी की गई सफाई पर रिप्लाई करते हुए शशांक ने कहा, "कोई बात नहीं......मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद!"

शशांक ने 55 टी20 मैचों में 20 के औसत और 135 से ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ 724 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 5 अर्धशतक हैं. इसके अलावा उन्होंने 15 विकेट भी लिए हैं. लिस्ट ए में भी उन्होंने 30 मैचों में 41.08 के औसत के साथ दो शतक, 3 अर्धशतक लगाते हुए बैटिंग की है और 33 विकेट हासिल किए हैं.