menu-icon
India Daily
share--v1

CSK की जगह RCB को सपोर्ट करने लगे धोनी तो क्या होगा? फैन ने की डिमांड तो माही ने दिया ऐसा जवाब

IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएलके सबसे सफल कप्तानों में एक हैं. आरसीबी के एक फैन ने फरमाइश कर दी कि कैप्टन कूल आरसीबी में आ जाएं, टीम को सपोर्ट करें ताकि किसी तरह एक खिताब तो झोली में आएं.

auth-image
Antriksh Singh
CSK RCB Dhoni

IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल और आईपीएल लीग के सबसे सफल कप्तानों में एक हैं. 5 बार चेन्नई सुपर किंग्स को ट्रॉफी जिताने वाले धोनी क्रिकेट की दुनिया के सबसे महान दिमाग में एक माने जाते हैं. एक तरह सीएसके जहां सबसे सफल फ्रेंचाइजी में शामिल है तो दूसरी ओर आरसीबी के लिए हालात बिल्कुल उलट हैं.

धोनी से फरमाइश कर दी

तमाम तरह के बड़े खिलाड़ियों से भरी होने के बावजूद ये टीम एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई. ऐसे में आरसीबी के एक फैन ने लगे हाथ धोनी से फरमाइश कर दी कि कैप्टन कूल आरसीबी में आ जाएं, टीम को सपोर्ट करें ताकि किसी तरह एक खिताब तो झोली में आए.

आरसीबी एक बढ़िया टीम है, लेकिन...

इसके जवाब में धोनी ने जो कहा वह बड़ा मजेदार था. उन्होंने कहा, आरसीबी एक बढ़िया टीम है. लेकिन आपको ये देखने की जरूरत है कि हर बार चीजें प्लान के मुताबिक नहीं जाती हैं. आईपीएल में खेलने वाली सभी 10 टीमें बहुत मजबूत हैं. 

दिक्कत तब आती है जब कुछ खिलाड़ियों को चोट लग जाती है. आईपीएल में हर टीम के पास अच्छा मौका है. फिलहाल तो मैं अपनी खुद की टीम के बारे में सोच रहा हूं. मैं सभी टीमों को शुभकामनाएं देना चाहूंगा, लेकिन मैं अभी बहुत कुछ नहीं कर सकता.

ये है धोनी का जवाब

धोनी ने आरसीबी को सपोर्ट करने के बारे में कहा, "आप कल्पना कीजिए कि मैं किसी और टीम को सपोर्ट करूं या मदद करूं. तो हमारे फैंस को कैसा लगेगा? कैसा होगा?"

अपने फैंस और टीम को लेकर धोनी का ये कमिटमेंट कुछ ऐसा है जिसको लेकर वे शुरू में बहुत संजीदा रहे हैं और उनके फैंस माही की प्रतिबद्धता के दीवाने हैं. 

जहां तक आईपीएल सीजन की बात है तो धोनी शायद आईपीएल 2024 के रूप में अपना अंतिम खिताब खेल रहे हैं.