menu-icon
India Daily
share--v1

हार्दिक ने उधेड़ी आयरलैंड की बखिया, न्यूयॉर्क में गेंद से आग उगल कर दिखा दिया दम

Ind Vs Ire: न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और आयरलैंड की टीम आमने सामने हैं. पहली पारी का खेल समाप्त हो चुका है. इंडिया को जीत के लिए 97 रन चाहिए.

auth-image
India Daily Live
Ind Vs Ire
Courtesy: BCCI

Ind Vs Ire: टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया का आगाज हो चुका है. भारत और आयरलैंड के बीच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहली पारी समाप्त हो चुकी है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. फैसला एकदम सही साबित हुआ. भारतीय गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. हार्दिक पांड्या ने आज कमाल की गेंदबाजी की. उनकी गेंदों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया.   उन्होंने तीन विकेट लेकर अपना दम दिखा दिया.  

आयरलैंड की टीम 20 ओवर नहीं खेल पाई. 16 ओवर में 96 रन बनाकर आयरलैंड की टीम ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया को इस मुकाबले को जीतने के लिए रन चाहिए.

धड़ाधड़ गिरे विकेट

आयरलैंड की ओर से एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग पारी की शुरुआत करने उतरे. दोनों ने टीम को उम्मीद के मुताबिक शुरुआत नहीं दिलाई. तीसरे ओवर की पहली गेंद पर पॉल स्टर्लिंग, अर्शदीप सिंह का शिकार बने. पहला विकेट गिरने के बाद समय-समय पर आयरलैंड के विकेट गिरते रहे.

आयरलैंड का दूसरा विकेट 9, तीसरा 28, चौथा 36, पांचवां 44, छठा 46, सातवां 49, 8वां विकेट 50, नौवां विकेट 77 और दसवां विकेट 95 के स्कोर पर गिरा. आयरलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन गैरेथ डेलानी ने बनाए. उन्होंने 26 रन बनाए.

इंडिया के गेदंबाजों ने दिखाया दम 

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपना दम खम दिखाया. आईपीएल में अपनी परर्फामेंस से आलोचकों के निशाने पर रहने वाले मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए. उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला.      

हार्दिक के अलावा अर्शदीप सिंह ने दो विकेट चटकाए. बुम बुम बुमराह ने 2 विकेट चटकाए. वहीं, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल ने 1-1- विकेट चटकाए.