share--v1

IND vs SA: बारिश ने भारत की टी20 विश्व कप तैयारियों में डाला अड़ंगा!

T20 World Cup 2024: भारत की T20 विश्व कप तैयारी में लगा बड़ा झटका, बारिश के कारण रद्द हुआ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहला मैच.

auth-image
Antriksh Singh

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 विश्व कप की तैयारी को बड़ा झटका लगा है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. अब 2024 टी20 विश्व कप से पहले केवल 5 मैच बाकी रह गए हैं, जिससे टीम को महत्वपूर्ण मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले, भारत के पास विश्व कप से पहले 6 मैच बाकी थे. भारत को प्रोटियाज के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलना है. सीरीज के समापन के बाद, भारतीय टीम जनवरी में घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

टीम का लक्ष्य स्पष्ट है. वर्ल्ड कप फाइनल हारने के बाद, भारत अब टी20 विश्व कप का खिताब जीतना चाहता है. लेकिन शेड्यूल को देखते हुए ज्यादा टी20 मैच नहीं बचे हैं. इसके अलावा, आज का रद्द हुआ मैच राहुल द्रविड़ के लिए नए खिलाड़ियों को परखने का एक अच्छा मौका था.

भारत को उम्मीद है कि बारिश के कारण बाकी बचे 5 मैच रद्द नहीं होंगे. लेकिन खिलाड़ियों के लिए यह सब बुरा नहीं है, क्योंकि उन्हें टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल 2024 में खेलने का मौका मिलेगा.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा मैच 12 दिसंबर को सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा, जबकि सीरीज का अंतिम मैच 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में होगा.

Also Read

First Published : 11 December 2023, 06:09 AM IST