menu-icon
India Daily
share--v1

'अब अहसास हुआ मैंने क्या मिस किया', सिराज ने बताया पहले टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद कैसे की वापसी

India vs South Africa: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 6 विकेट लेकर कमाल कर दिया. उन्होंने पहले सत्र में ही मेजबान टीम को 55 रन पर ढेर कर दिया.

auth-image
Antriksh Singh
Mohammed siraj

IND vs SA: मोहम्मद सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने पहले सत्र में ही 6 विकेट लेकर मेजबान टीम को 55 रन पर ढेर कर दिया.

सिराज ने कहा कि उन्होंने पिछले टेस्ट में अपने खराब प्रदर्शन से सबक लिया और इस बार सावधानी से गेंदबाजी की. उन्होंने कहा कि उन्होंने एक ही क्षेत्र में लगातार गेंद डालने पर ध्यान दिया और इससे उन्हें विकेट मिले.

सिराज ने कहा, “मुझे अहसास हुआ कि पिछले गेम में मैंने क्या मिस किया था और मैं इसकी भरपाई करना चाहता था और मैंने उसी के अनुसार अपनी योजनाओं को लागू किया. मैं एक क्षेत्र में लगातार हिट करना चाहता था और मैंने ऐसा किया और मुझे इसका इनाम मिला.

सिराज ने बताया कि कैसे एक गेंदबाज सतह पर काफी मदद देखकर प्रभावित हो सकता है. उन्होंने कहा कि गेंदबाजों को संयम बरतना चाहिए और बुनियादी बातों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

दिन के आश्चर्यजनक खेल के बाद भारत 36 रनों से आगे है. भारत ने पहले 153 रन बनाए थे और दक्षिण अफ्रीका ने 62-3 से जवाब दिया था.

सिराज ने कहा कि वह शुरुआती विकेट लेने पर ध्यान केंद्रित करेंगे क्योंकि टेस्ट जल्दी खत्म होने की ओर है.