menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs SA 2nd Test: इन 2 बदलावों के साथ मैदान में उतर सकती है Team India, सुनील गावस्कर ने बताए नाम

IND vs SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में 2 बदलाव हो सकते हैं.

auth-image
Bhoopendra Rai
Sunil Gavaskar

हाइलाइट्स

  • दूसरा टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार 3 जनवरी से खेला जाएगा.
  • दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में 2 बदलाव हो सकते हैं.

IND vs SA 2nd Test: सेंचुरियन टेस्ट में पारी और 32 रनों के बड़े अंतर से मिली शिकस्त से टीम इंडिया की खूब आलोचना हो रही है. पहले टेस्ट में भारतीय गेंदबाज फ्लॉप रहे थे. अब दूसरी टेस्ट केप टाउन में खेला जाना है, जिसमें प्लेइंग 11 में बदलाव की चर्चा तेज है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने प्लेइंग 11 पर अपनी राय दी है. उन्होंने बताया है कि दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा 2 बदलावों के साथ मैदान में उतर सकते हैं.

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने उन 2 खिलाड़ियों के नाम भी बताए हैं, जिनकी प्लेइंग 11 में एंट्री संभव है. उन्होंने पहले बदलाव के रूप में रविंद्र जडेजा का नाम लिया, जो पहले टेस्ट में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे. जडेजा फिट हैं. इसलिए गावस्कर को उम्मीद है कि वह दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं. दूसरा नाम उन्होंने मुकेश कुमार का लिया, जिन्हें प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मौका मिल सकता है.

पिच को देखना भी जरूरी?

सुनील गावस्कर ने दूसरे बदलाव पर कहा कि 'प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मुकेश कुमार आ सकते हैं. शायद नहीं भी, उससे पहले पिच भी देखना है. केपटाउन की पिच कैसी रहेगी? उसे देखने के बाद दूसरे टेस्ट की प्लेइंग 11 में बदलाव पर और बात हो सकती है.'

कब होगा दूसरा टेस्ट मैच

दरअसल, दूसरा टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार 3 जनवरी से खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले टेस्ट में मिली हार का बदलाव लेने और सीरीज में 1-1 से बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी, क्योंकि पहले टेस्ट में रोहित एंड कंपनी का बुरा हाल हुआ था, सेंचुरियन में टीम इंडिया को पारी और 32 रनों के बड़े अंतर से हार झेलनी पड़ी थी. यह अफ्रीका में टीम इंडिया की सबसे बड़ी हार थी. पहले मुकाबले में भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों फ्लॉप रहे थे.

The gorgeous Newlands Cricket Ground | Women's T20WC 2023

केप टाउन में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा है?

अगर केप टाउन में टीम इंडिया का रिकॉर्ड की बात करें तो उसने इस मैदान पर अब तक कुल 6 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से वह एक भी नहीं जीत पाई. 4 में उसे शिकस्त मिली, जबकि 2 मुकाबले ड्रा रहे.