menu-icon
India Daily
share--v1

पाकिस्तान के खिलाफ हिटमैन करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव, बेंच पर बैठे इस खिलाड़ी की होगी वापसी?

Ind Vs Pak T 20 World Cup: 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 विश्व कप का लीग मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को लेकर दोनों टीम तैयारी कर रही हैं. ऐसे में सवाल ये है कि कल होने वाले इस मुकाबले में किसे प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा.

auth-image
India Daily Live
ind vs pak
Courtesy: Social Media

Ind Vs Pak T 20 World Cup: टी 20 विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को रात 8 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले पर पूरे दुनिया की नजर है. ये कितना बड़ा मैच है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस मैच की टिकट 16.5 लाख रुपये तक में बिकी. ये मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होगा. पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला हार चुका है. ऐसे में उसके ऊपर एक अलग ही दबाव रहेगा. वहीं, भारत को अपने पहले मुकाबले में जीत मिली थी. 9 जून को होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीम मजबूत प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतरेगी. भारत की ओर से संभव ही प्लेइंग 11 में कोई बदलाव किया जाए. लेकिन बेंच में बैठे एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है.

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और रन मशीन विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की थी. टी 20 विश्व कप के आगामी मैचों में यह जोड़ी भारत की ओर से ओपन करते नजर आ सकती हैं.

यशस्वी और कुलदीप को मिल सकता है मौक?

आयरलैंड के खिलाफ विराट-रोहित ने ओपन किया था, जबकि ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव है.  इस कांबिनेशन के हिसाब से यशस्वी जायसवाल की प्लेइंग 11 में जगह बना पाना मुश्किल हो रहा है. लेकिन यशस्वी जायसवाल लेफ्टी हैं. ऐसे में अगर टीम लेफ्ट और राइट कॉन्बिनेशन के साथ उतरना चाहती है तो यशस्वी जायसवाल की जगह बन सकती है.

आयरलैंड के खिलाफ कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया गया था. बाबर आजम और पाकिस्तान के खिलाफ उनकी उपयोगिता को देखते हुए उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है. कुलदीप के टीम में शामिल होने से अक्षर पटेल या फिर रविंद्र जडेजा में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है.

ऐसी हो सकती है दोनों टीम की प्लेइंग 11

कल के मैच की बात करें तो भारत शायद ही अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव करे. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ रणनीति कुछ अलग हो सकती है. रणनीति के हिसाब से ही प्लेइंग 11 का निर्धारण किया जाएगा.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, आजम खान (विकेटकीपर),शाहीन शाह अफरीदी, इफ्तिखार अहमद,  हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर.