menu-icon
India Daily
share--v1

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का खेल खत्म! सुपर-8 से पहले बैग पैक कर लेगी बाबर सेना

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए राह मुश्किल हो गई है. भारत से मिली हार के बाद अब बाबर आजम की टीम का सुपर-8 में जाना असंभव हो गया है. ग्रुप-ए में आगे जाने के लिए भारत और अमेरिका प्रबल दावेदार है.

auth-image
India Daily Live
IND vs PAK
Courtesy: Social Media

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हरा दिया. लीग स्टेज के दूसरे मैच में भारतीय टीम दूसरी जीत हासिल की है, वहीं पाकिस्तान लगातार दो  मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर है. रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से शिकस्त दी. इस जीत के साथ भारत प्वाइंट टेबल में अपने ग्रुप में नंबर एक टीम बन गई है. जबकि पाकिस्तान चौथे स्थान पर है. 

पाकिस्तान के लिए सुपर-8 का रास्ता मुश्किल हो गया है. दो हार ने पाक के लिए आगे का रास्ता लगभग बंद कर दिया है. ग्रुप-ए में आगे जाने के लिए भारत और अमेरिका प्रबल दावेदार है. पाकिस्तान को सुपर-8 में जाने के लिए अपने दोनों बचे हुए मैच जीतने होंगे साथ ही भारत अमेरिका से हार जाए ऐसी दुआं करनी होगी. 

पाकिस्तान के लिए सुपर-8 का सिनेरियो

पाकिस्तान के पास 2 मैचों के बाद 0 अंक हैं और इस समय उनके क्वालीफिकेशन की संभावना काफी कम दिख रही है.. बाबर आजम की अगुआई वाली टीम को कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अपने बचे हुए दो मैच जीतने होंगे और उम्मीद करनी होगी कि यूनाइटेड स्टेट्स और कनाडा कोई और मैच न जीतें. भले ही पाकिस्तान अपने दोनों मैच जीत जाए और यूनाइटेड स्टेट्स अपने बचे हुए दो मैच हार जाए, सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफिकेशन नेट रन रेट (NRR) पर निर्भर करेगा. दोनों पक्षों के पास 4 मैचों में 4 अंक होंगे और पाकिस्तान को अपने पक्ष में जाने के लिए कई सिनेरियो की आवश्यकता होगी.

बुमराह ने रिजवान को बोल्ड कर कराई वापसी

मैच में एक समय पाकिस्तान मजबूत स्थिति में था. रिजवान जमकर खेल रहे थे और लग रहा था वो मैच को भारत से दूर लेकर जा रहे हैं. लेकिन 15वें ओवर में रिजवान ने वो कर दिया जिसका हर भारतीय इंतजार कर रहा था. बुमराह ने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आउट किया. उनकी इनस्विंगर गेंद सीधे स्टंप्स पर लगी और रिजवान कुछ नहीं कर सके. रिजवान ने क्रीज से बाहर निकलकर खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले को छूए बिना स्टंप्स पर जा टकराई. रिजवान ने 44 गेंदों में 31 रन बनाए. 

भारत ने एक बार फिर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर असंभव जीत दर्ज की. टी-20 मैच में पाकिस्तान जैसी टीम को 120 रन बनाने थे. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 रन पीछे ही रोक दिया. ये रिकॉर्ड जीत है. इससे पहले कभी इंडिया ने टी-20 इंटरनेशनल में इतना छोटा स्कोर डिफेंड नहीं किया था.

स्कोर: भारत 119 ऑल आउट (19 ओवर) (ऋषभ पंत 42, अक्षर पटेल 20; नसीम शाह 3/21) ने पाकिस्तान को 113/7 (20 ओवर) (मोहम्मद रिजवान 31; जसप्रीत बुमराह 3/14, हार्दिक पांड्या 2/24) को 6 रन से हराया.