menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: हैरी ब्रूक बाहर, बेन स्टोक्स नंबर 6 पर, जानिए पहले टेस्ट में क्या हो सकती है इंग्लैंड की बेस्ट 11

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है! धुरंधर बल्लेबाज हैरी ब्रूक आगामी भारत टेस्ट से हट गए हैं. आइए जानते हैं इंग्लैंड की सबसे मजबूत प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है.

auth-image
Antriksh Singh
england cricket team

India vs England Test Series: इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है! धुरंधर बल्लेबाज हैरी ब्रूक आगामी भारत टेस्ट से हट गए हैं. उन्होंने निजी कारण बताए हैं। ब्रूक की गैरमौजूदगी इंग्लैंड के लिए बड़ा धक्का हो सकती है, जो इस बहुप्रतीक्षित सीरीज में मेजबान टीम के खिलाफ ऐतिहासिक जीत की उम्मीद लगाए बैठा है। इसके बाद, ऑलराउंडर प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचने वाले डैन लॉरेंस ने टेस्ट टीम में ब्रूक की जगह ली है।

इंग्लैंड की संभावित सबसे मजबूत प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है:

बल्लेबाजी क्रम में इंग्लैंड जहां जैक क्रॉली और बेन डकेट की जोड़ी पारी का आगाज करेगी। ये दोनों बाएं-दाएं हाथ के बल्लेबाज मिलकर अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं।

तीसरे नंबर पर ओली पोप या डैन लॉरेंस में से किसी एक को जगह मिल सकती है। हालांकि पहले मैच के लिए इंग्लैंड पोप को तरजीह दे सकता है, पर लॉरेंस का ऑफ-स्पिन भारत में उन्हें ज़्यादा उपयोगी बनाता है।

पहले से ही भारत में शानदार प्रदर्शन कर चुके अनुभवी बल्लेबाज जो रूट चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करेंगे, उनके बाद विस्फोटक जोड़ी जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स होंगे। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी अविश्वसनीय स्पिन बॉलिंग पर शानदार कैच लेने के लिए जाने जाने वाले बेन फोक्स के हाथों में होगी।

तेज गेंदबाज़ी का नेतृत्व जेम्स एंडरसन और मार्क वुड करेंगे, वहीं स्पिन आक्रमण की कमान जैक लीच संभालेंगे। लीच के बैकअप के लिए रेहान अहमद शायद टॉम हार्टले और शोएब बशीर को पछाड़ सकते हैं, क्योंकि वह निचले क्रम में अहम रन भी बना सकते हैं।

इंग्लैंड की संभावित सबसे मजबूत प्लेइंग 11:

जैक क्रॉली
बेन डकेट
डैन लॉरेंस
जो रूट
जॉनी बेयरस्टो
बेन स्टोक्स (C)
बेन फोक्स (WK)
रेहान अहमद
मार्क वुड
जैक लीच
जेम्स एंडरसन

नोट- यह संभावित टीम इंग्लैंड को बेहतर शुरुआत और मजबूत मध्यक्रम प्रदान कर सकती है, हालांकि सटीक प्लेइंग इलेवन मैदान की परिस्थितियों और टीम रणनीति पर निर्भर करेगी.