IND vs ENG: 5 खिलाड़ी जो विराट कोहली को पहले दो टेस्ट में कर सकते हैं रिप्लेस


दो टेस्ट मैचों से बाहर

    भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज से विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. कोहली की जगह कौन ले सकता है.

चेतेश्वर पुजारा:

    टेस्ट क्रिकेट में 100 से ज्यादा मैच खेल चुके पुजारा की रणजी ट्रॉफी में फॉर्म शानदार है. हाल ही में उन्होंने झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था.

अजिंक्‍य रहाणे:

    रहाणे को 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम में वापस लिया गया था, लेकिन वेस्ट इंडीज दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद फिर से बाहर हो गए.

कई बार वापसी कर चुके

    रणजी ट्रॉफी में भी उनका फॉर्म खराब चल रहा है. हालांकि, टेस्ट करियर में वे कई बार वापसी कर चुके हैं, इसलिए उन्हें दोबारा मौका मिल सकता है.

रजत पाटीदार

    मध्य प्रदेश के इस 30 साल के बल्लेबाज ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था.

फॉर्म बढ़िया है

    टेस्ट क्रिकेट में भले ही वे अभी तक नहीं खेले हैं, लेकिन उनका फॉर्म शानदार है. पिछले हफ्ते इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में उन्होंने धमाकेदार 151 रन बनाए थे.

रिंकू सिंह

    टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद अब रिंकू का नाम टेस्ट के लिए भी सुना जा रहा है. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है.

भारत A टीम में शामिल

    उन्होंने 58 की औसत से 3,000 से ज्यादा रन बनाए हैं. उन्हें इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीसरे अनौपचारिक टेस्ट के लिए भारत A टीम में शामिल किया गया है.

सरफराज खान

    पिछले कुछ सालों में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं. नियमित रूप से भारत A टीम का हिस्सा हैं और वहां अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

More Stories