menu-icon
India Daily
share--v1

ICC ने चुनी साल की बेस्ट T20 टीम, सूर्यकुमार यादव बने कैप्टन, 4 भारतीय खिलाड़ियों, जानिए कैसी है प्लेइंग 11

ICC best T20I Team of the Year: ICC best T20I Team of the Year: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 2023 के लिए सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम का ऐलान कर दिया है! इस टीम में कुल 4 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें कप्तान के रूप में सूर्यकुमार यादव का चयन किया गया है!

auth-image
Antriksh Singh
 ICC best T20I Team of the Year

हाइलाइट्स

  • सूर्यकुमार यादव हैं इस टीम के कप्तान 
  • ये है ICC की साल की बेस्ट T20 टीम

ICC best T20I Team of the Year: आईसीसी ने टी20 क्रिकेट के लिए साल की सर्वश्रेष्ठ टीम चुन ली है. इस 11 खिलाड़ियों वाली टीम में भारत के 4 क्रिकेटर शामिल हैं. सूर्यकुमार यादव को इस टीम का कप्तान बनाया गया है. उनके अलावा रवि बिश्नोई, यशस्वी जायसवाल और अर्शदीप सिंह को भी जगह मिली है.

कौन होंगे ओपनर

बल्लेबाजी क्रम की शुरुआत भारत के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव करेंगे. उसके बाद इंग्लैंड के फिल साल्ट नंबर 3 पर आएंगे. वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन चौथे और न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे.

सिकंदर रजा भी चुने गए

टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को चुना गया है. गेंदबाजी में युगांडा के अल्पेश रमजानी और आयरलैंड के मार्क अडायर सबसे चौंकाने वाले नाम हैं. रमजानी ने साल में सबसे ज्यादा 55 विकेट लिए जबकि अडायर ने हर 13 गेंद पर विकेट लिया.

रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह को भी जगह

स्पिन गेंदबाजी में भारत के रवि बिश्नोई, जिम्बाब्वे के रिचर्ड नगारावा और भारत के ही अर्शदीप सिंह को चुना गया है. अर्शदीप ने 21 मैचों में 26 विकेट लिए जबकि बिश्नोई ने सिर्फ 4 मैचों में 18 विकेट लिए. बिश्नोई साल के अंत में गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर थे.

आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम इस प्रकार है:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, फिल साल्ट, निकोलस पूरन, मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अल्पेश रमजानी, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगारावा, अर्शदीप सिंह.