menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: रांची टेस्ट के पहले दिन लड़खड़ाते इंग्लैंड को शतक जड़कर रूट ने संभाला, स्कोर 302/7

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने पहले दिन के खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं.

auth-image
India Daily Live
IND vs ENG Ranchi Test

IND vs ENG Ranchi Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है. जहां पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं वहीं क्रिज पर जो रूट शतक बनाकर नाबाद हैं. 

57 पर 3 विकेट के बाद रूट में संभाला

रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि शुरुआत इंग्लैंड की अच्छी नहीं रही. 57 रन पर अपने तीनों ओपरनों का विकेट गवां देने के बाद टीम को दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने संभाला. दूसरे छोर पर खड़े रूट ने नाबाद 106 रनों की शतकीय पारी खेलकर अभी भी क्रिज पर जमे हुए हैं. वहीं ओली रॉबिन्सन 31 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं.

रूट 106 रन बनाकर क्रिज पर जमें

ओपनर बेन डकैट ने 11 रन के स्कोर पर अपना विकेट गवांया जिसके बाद बैटिंग करने आए ओली पॉप बगैर खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. वहीं क्राउली 42 रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद चौथे विकेट के लिए रूट और जॉनी बेरिस्टो के बीच 52 रन की साझेदारी हुई. जबकि कप्तान बेन स्टोक्स 3 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. वहीं बेन बेन फॉक्स ने रूट का साथ दिया और 47 रनों की पारी खेली. जबकि टॉम हॉर्टली ने 13 रनों की पारी खेली.

डेब्यू में ही आकाश दीप ने किया धारदार प्रहार

भारतीय टेस्ट टीम में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने शुरुआत में ही खुब धूम मचाया. उन्होंने टीम के लिए शुरुआती तीन विकेट झटकाकर विपक्षी खेमें में सनसनी मचा दी. उन्होंने 17 ओवर 70 देकर 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि मोहम्मद सिराज ने दो विकेट अपने चटकाए. जबकि रवि अश्विन और जडेजा ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.