share--v1

Akash Deep No Ball Drama: 'इसे कहते हैं खराब किस्मत', स्टंप उखाड़कर झूम रहे थे आकाश दीप, अंपायर ने दे दिया 'झटका'

IND vs ENG 4th Test, Akash Deep No Ball Drama: रांची टेस्ट में डेब्यू करने वाले आकाश दीप ने टेस्ट करियर में नो गेंद पर विकेट निकाला. इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड को बैक टू बैक तीन झटके दिए.

auth-image
India Daily Live

IND vs ENG 4th Test, Akash Deep No Ball Drama: डेब्यू में आते ही धमाल मचा देना किसी भी क्रिकेटर के लिए बड़ी बात होती है. हर प्लेयर चाहता है कि उसका पहला मैच 'ड्रीम डेब्यू' साबित हो. कुछ ऐसा ही आकाश दीप के साथ हुआ. रांची में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले आकाश ने अपने दूसरे ही ओवर में एक खतरनाक इनस्विंगर से इंग्लिश टीम के ओपनर जैक क्राउली का स्टंप उखाड़ दिया. वो पहला विकेट लेकर झूमने लगे, लेकिन इस बीच अंपायर ने उन्हें झटका दिया, जिसे बाद टीम खुशी मना रही टीम इंडिया के हाथ निराशा लगी, क्योंकि वो बॉल नो निकली. मैदान पर हुए इस ड्रामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.



टीम इंडिया के लिए पहला ओवर सिराज ने मेडन निकाला. दूसरा ओवर डेब्यू करने वाले आकाशदीप ने डाला और 2 रन दिए. तीसरा ओवर सिराज ने डाला और 3 रन दिए. अब बारी थी चौथे ओवर की. कप्तान रोहित शर्मा ने आकाशदीप को स्पैल को दूसरा ओवर दिया. इस ओवर की चौथी गेंद पर आकाश दीप ने क्राउली को क्लीन बोल्ड किया, लेकिन उनकी किस्मत खराब रही कि यह गेंद नो बॉल निकली.

खतरनाक इनस्विंगर से उखाड़ा स्टंप, फिर अंपायर ने दिया झटका

विकेट मिलने पर जैसे ही आकाश दीप ने विकेट की खुशी मनाना चाही तो अंपायर झटका देते हुए नो बॉल करार दे दी. इस तरह उनके चेहरे पर विकेट मिलने की खुशी ज्यादा देर नहीं रही. आकाश दीप की यह गेंद जबरदस्त इन स्विंगर थी, जो पड़कर अदंर आई और जैक क्लाउली का ऑफ स्टंप ले उड़ी. बल्लेबाज पूरी तरह चारों खाने चित हो गया था, हालांकि उसकी बल्लेबाज की किस्मत अच्छी रही कि यह नो बॉल निकली, क्योंकि लैंडिंग के दौरान उनका पैर लाइन के बाहर चला गया था.

पहले स्पैल में चटकाए 3 विकेट, काउली को दोबारा किया क्लीन बोल्ड

भले ही खराब किस्मत के चलते आकाश को पहला विकेट नहीं मिल सका, लेकिन उन्होंने अपने पहले स्पैल में  3 विकेट लेकर भौकाल मचा दिया. उन्होंने सबसे पहले ओपनर बेन डकेट को विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों कैच आउट कराया फिर इसी ओवर में ओली पोप को LBW किया. ये दोनों ही विकेट DRS से मिले थे. इसके बाद आकाश दीप ने जैक क्राउली को क्लीन बोल्ड किया. ये वही बल्लेबाज था जो नो गेंद पर बच गया था.

मैच का हाल

अगर मैच की बात करें तो पहले दिन का दूसरा सेशन चल रहा है. 42 ओवर डाले जा चुके हैं. इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर 152 रन बना लिए हैं. क्रीज पर जो रूट 91 गेंदों में 42 जबकि बेन फोक्स 14 रन पर नाबाद हैं. भारत के लिए आकाश दीप ने 3, रवींद्र जडेजा ने 1 और आर अश्विन ने एक विकेट निकाला है.

Also Read

First Published : 23 February 2024, 01:12 PM IST