share--v1

IND vs ENG, Rajkot Test: मैच से पहले ये 2 दिग्गज होंगे सम्मानित, स्टेडियम का बदलेगा नाम

IND vs ENG, Rajkot Test: सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) ने राजकोट टेस्ट से पहले रवींद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा को सम्मानित करने का फैसला किया है.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

IND vs ENG, Rajkot Test: राजकोट में 15 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला शुरू होने जा रहा है. इस दिन मैच से पहले सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा और दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को सम्मानित करेगा. दोनों खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान और उपलब्धियों के लिए यह सम्मान दिया जाएगा. इस बात की जानकारी एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने दी है. इसी दिन सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के नए नाम का अनावरण होगा, जो निरंजन शाह पर होगा.

1. चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में दिग्गज बल्लेबाज हैं. उन्होंने कई मौकों पर मैच विनिंग पारियां खेलीं और अकेले के दम पर भारत को जीत दिलाई. हालांकि अभी वो टीम इंडिया में टेस्ट टीम का सेटअप नहीं हैं. पुजारा 103 टेस्ट में 43.61 की औसत से 7195 रन बना चुके हैं. उनके बल्ले से 19 शतक और 3 दोहरे शतक और 35 फिफ्टी निकली हैं. वो 100-टेस्ट क्लब में शामिल होने वाले केवल 13वें भारतीय खिलाड़ी हैं.

2. रवींद्र जडेजा

स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम इंडिया का अहम हिस्सा बने हुए हैं. वे चोट के चलते दूसरा टेस्ट नहीं खेले पाए थे, लेकिन तीसरे टेस्ट में उनकी वापसी हुई है. खास बात ये है कि जडेजा आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर काबिज हैं. जडेजा ने भारत के लइए 69 टेस्ट में 36.16 की औसत से 2893 रन बनाए हैं. उन्होंने 2 शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं. जडेजा ने गेंद से 280 शिकार भी किए हैं. 

अगर पुजारा राजकोट टेस्ट खेलते तो हमें गर्व होता- जयदेव शाह

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं. इसे लेकर एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने कहा मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कह सकता, क्योंकि यह टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं का फैसला है, लेकिन अगर वह वहां होते तो हमें बहुत गर्व होता.  ऐसा नहीं है कि हमें अब गर्व नहीं है, लेकिन अगर वह खेलते तो हमें और अधिक गर्व होता. उनका राजकोट में खेलना बहुत अच्छा होता लेकिन यह खेल का हिस्सा है. आपको वह सब कुछ नहीं मिलता जिसका आप सपना देखते हैं, उन्होंने बहुत मेहनत की है। उन्होंने सौराष्ट्र को बहुत गौरवान्वित किया.'

सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं जडेजा-पुजारा

चेतेश्वर पुजारा और रवींद्र जडेजा दोनों ही घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं. इन दोनों ने कड़ी मेहनत के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई है. आज दोनों प्लेयर दिग्गजों की लिस्ट में शामिल है. क्रिकेट में सौराष्ट्र के योगदान की जिम्मेदारी इन खिलाड़ियों ने बखूबी निभाई है. इसलिए अब एससीए इन दोनों की प्लेयर्स को सम्मानित करने जा रहा है.

Also Read

First Published : 11 February 2024, 10:07 AM IST