share--v1

IND vs ENG 4th Test: चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे ये 2 दिग्गज, रणजी के 1 मैच में 10 विकेट लेने वाले खिलाड़ी की एंट्री

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट रांची में होना है. जिसमें बुमराह की जगह मुकेश कुमार की एंट्री हुई है. 

auth-image
Bhoopendra Rai

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में होना है. इस मैच में टीम इंडिया के 2 दिग्गज जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल नजर नहीं आएंगे. बुमराह को रेस्ट दिया गया है, जबकि राहुल पूरी तरह से फिट नहीं हैं. बुमराह की जगह मुकेश कुमार की स्क्वाड में वापसी हुई है. मुकेश को रणजी ट्रॉफी के लिए रिलीज किया गया था, जिसमें उन्होंने ने बंगाल टीम के लिए एकमात्र मैच खेला और बिहार के खिलाफ दोनों पारियों में 10 विकेट झटके.

भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में 23 फरवरी से शुरू होगा. इस मैच से पहले बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर बताया कि 'जसप्रीत बुमराह को रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है. यह निर्णय श्रृंखला की अवधि और हाल के दिनों में उनके द्वारा खेले गए क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.'

रांची में इतिहास रचेगी टीम इंडिया

5 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. सीरीज पर कब्जा करने के लिए 2 में से एक टेस्ट जीतना जरूरी है. चौथा मुकाबला रांची में खेला जाएगा, जिसमें जीत दर्ज कर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. अगर भारत यह कमाल कर लेती है तो वो अंग्रेजों के खिलाफ लगातार तीसरी होम सीरीज जीत लेगा.

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अब तक क्या हुआ

  1. पहला टेस्ट- इंग्लैंड ने 28 रनों से अपने नाम किया.
  2. दूसरा टेस्ट- भारत ने 106 रनों से जीत दर्ज की थी.
  3. तीसरा टेस्ट- टीम इंडिया ने 434 रनों से बड़ी जीत दर्ज की.

चौथे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

Also Read