menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: रांची टेस्ट में भारत को लगा तगड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह को टीम ने किया रिलीज

Jasprit Bumrah : रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम से रिलीज कर दिया गया है. वहीं उनके जगह टीम में मकुेश कुमार को शामिल किया गया है.

auth-image
India Daily Live
jasprit bumrah Test

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का चौथा मुकाबला 23 से 27 फरवरी के बीच रांची में खेला जाना है. टीम की अनाउंसमेंट से पहले ही भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम ने रिलीज किया है. हालांकि बुमराह पांचवें टेस्ट में खेलने के मौजूद रहेंगे.

बीसीसीआई द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस सप्ताह के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए रिलीज कर दिया गया है. यह डिसीजन सीरीज की टाइम और हाल के दिनों में बुमराह के द्वारा खेले गए क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

मुकेश कुमार की होगी एंट्री

वहीं इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट्स के अनुसार टीम द्वारा यह निर्णय आने वाले आईपीएल और टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. जबकि बुमराह सीरीज के सभी पांचों मैच खेलने के लिए तैयार थे लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रांची टेस्ट में रेस्ट देने का निर्णय किया है.

केएल राहुल चौथे टेस्ट से बाहर

जबकि पिछले साल अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज को राजकोट टेस्ट के लिए टीम से बाहर करने के बाद फिर से वापस बुला लिया गया है. वहीं हैदराबाद टेस्ट में खेलने के दौरान चोटिल होने वाले केएल राहुल को एक बार फिर रांची टेस्ट से बाहर रखा जा सकता है.  

रांची टेस्ट में भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल , आर अश्विन, रवींद्र जडेजा , अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर , कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.