share--v1

India vs England, 4th Test: अश्विन-कुलदीप की फिरकी में फंसे अंग्रेज, सीरीज जीत से भारत महज 152 रन दूर

India vs England, 4th Test: इंग्लैंड की दूसरी पारी समाप्त हो चुकी है. अश्विन और कुलदीप की फिरकी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक न चली. दोनों ने अपनी गेंदों से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया.

auth-image
India Daily Live

India vs England, 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट रांची में खेला जा रहा है. इंग्लैंड की दूसरी पारी 145 रनों पर ऑलआउट हो चुकी है. भारत की स्पिन के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पानी मांगते नजर आए. अश्विन ने दूसरी पारी में 5 झटके. वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव ने 4 विकेट झटके. अंग्रेजी बल्लेबाजों की दूसरी पारी में एक न चली. 

इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन जैक क्रॉली ने 60 रन बनाए. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने भी 30 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू हो चुकी है. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में भारत को तेज शुरुआत दिलाई. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने बिना विकेट गवाएं 40 रन बना लिए है. अब भारत को जीत के लिए मात्र 152 रन चाहिए. 

भारत को चौथा टेस्ट मैच जीतने के लिए मात्र 192 रन चाहिए. इस मैच को जीतते ही टीम इंडिया 5 टेस्ट मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लेगी. भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है.

 

इंग्लैंड को दूसरी पारी में अश्विन और कुलदीप ने 9 झटके दिए. दूसरी पारी में भारत की ओर से सभी 10 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए. अश्विन ने विकटों को पंजा जड़ा तो कुलदीप ने चौका. जबकि जड़ेजा ने भी एक विकेट लिया. 

इससे पहले भारत की पहली पारी 307 रनों पर सिमट गई थी. इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे. भारतीय टीम इस मैच में आगे निकलती दिख रही है. ऐसा लग रहा है भारत यह मैच बड़े ही आराम से जीत जाएगी. अगर इंग्लैंड को यह मैच जीतना है तो उसे भारतीय टीम के 10वों विकेट गिराने होंगे. 

इंग्लैंड की पहली पारी में जो रूट ने शतक जड़ा था. जबकि भारत की ओर से पहली पारी में एक भी शतक नहीं जड़ा था. इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन ध्रुव जुरेल ने बनाए थे. उनके 90 रनों की बदौलत टीम इंडिया 307 रनों तक पहुंच पाई थी.     
 

 

 

Also Read

First Published : 25 February 2024, 04:11 PM IST