share--v1

Anderson की लहराती गेंद पर चारों खाने चित हुए हिटमैन, देखें Video

IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन 41 साल के हो चुके हैं. इस उम्र में भी उनकी घातक गेंदबाजी की धार कम नहीं हुई है. एक जादुई गेंद पर उन्होंने रोहित शर्मा का विकेट लिया.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जार ही टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित का बल्ला खामोश है. पहले टेस्ट में फ्लॉप रहने के बाद दूसरे मुकाबले में भी उन्होंने निराश किया. विशाखापट्टनम के मैदान पर रोहित दोनों पारियों में ज्यादा देर तक टिक नहीं सके. पहली पारी में उन्हें शोएब बशीर ने अपना शिकार बनाया था तो अब दूसरी पारी में उन्हें 41 साल के जेम्स एंडरसन ने एक कमाल की गेंद से चलता किया. जिमी एंडरसन की जिस गेंद पर रोहित शर्मा क्लीन बोल्ड हुए वो बहुत घातक थी, जिसे रोहित समझ ही नहीं पाए. जब गेंद ने गिल्लियां उड़ाईं तो रोहित भी हैरान रह गए. 

जेम्स एंडरसन ने उखाड़ा रोहित का स्टंप

जेम्स एंडरसन ने अपनी टीम के लिए खेल के तीसरे दिन 18वां ओवर लाए थे. इस ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने घातक गेंद से भारतीय कप्तान का काम तमाम कर दिया. बॉल पड़कर कब स्टंप में घुस गई रोहित को पता ही नहीं चला. उन्होंने बॉल को डिफेंस करने की कोशिश की, लेकिन उनका बल्ला देरी से आया और गेंद पहले ही निकल गई थी. इस जादुई गेंद से फैंस भी हैरान रह गए. इधर रोहित को निराश होकर पवेलियन लौटना पड़ा. उन्होंने सिर्फ 13 रनों का योगदान दिया. 

रोहित शर्मा की आखिरी 5 टेस्ट पारियां

टेस्ट फॉर्मेट में रोहित शर्मा का बल्ला शांत है. वह पिछली 5 पारियों में 16*, 24, 39, 14 और 13 रन बना पाए हैं. रोहित ने 12 जुलाई 2023 में आखिरी टेस्ट सेंचुरी जमाई थी. पिछले 7 महीने में उन्होंने टेस्ट की 10 पारियों में बैटिंग की, जिसमें से वह 2 अर्धशतक ही जमा सके हैं.

टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों मैच में फ्लॉप

रोहित शर्मा इस टेस्ट सीरीज के पहले 2 ही मैचों फ्लॉप रहे. उन्होंने कुल 90 रन बनाए. इस दौरान उनका हाई स्कोर 39 का रहा. अगर मुकाबले की बात करें तो यह खबर लिखे जाने तक भारत मजबूत स्थिति में है. खेल के तीसरे दिन तक टीम इंडिया ने 229 रनों पर 8 विकेट खो दिए हैं. पहली पारी में बढ़त के आधार पर अब भारत के पास 372 रनों की लीड हो गई है. 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 02:48 PM IST