menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs AFG: शुभमन गिल को लताड़ने के बाद सामने आया रोहित शर्मा का रिएक्शन, जानें अपने Run-Out पर क्या बोले कप्तान

India vs Afghanistan: 11 जनवरी को मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ गलतफहमी के बाद हुए रन आउट पर अपनी उग्र प्रतिक्रिया को ज्यादा महत्व नहीं दिया है, जिसके चलते वे 0 पर रन आउट हो गए. 

auth-image
Antriksh Singh
IND vs AFG: Rohit Sharma

India vs Afghanistan: 11 जनवरी को मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा ने लंबे समय बाद टी20 में वापसी की. वे अंतिम बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नजर आए थे. भारत के कप्तान ने गुरुवार,  शुभमन गिल के साथ गलतफहमी के बाद हुए रन आउट पर अपनी उग्र प्रतिक्रिया को ज्यादा महत्व नहीं दिया है, जिसके चलते वे 0 पर रन आउट हो गए. 

रन आउट हुए रोहित

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में 159 रनों के सफल रन चेज के दौरान ये घटना हुई.

मोहाली की एक ठंडी शाम में पहले ही ओवर में रन आउट होने के बाद जब रोहित शर्मा पीछे मुड़े तो वह अस्वाभाविक रूप से गुस्से में थे. रोहित और गिल दोनों नॉन-स्ट्राइकर छोर पर थे.  भारत के कप्तान ने 14 महीने के बाद टी20ई में वापसी की लेकिन वह फीकी थी. रोहित को पवेलियन जाते समय गिल को जबरदस्त डांट लगाते हुए देखा गया.

गिल ने 12 गेंदों पर 23 रन बनाए

शुभमन गिल ने इस मामले को पीछे छोड़ने की कोशिश की और पावरप्ले में अफगानिस्तान के गेंदबाजों पर आक्रमण करते हुए 12 गेंदों में 23 रन बनाए. हालांकि, वह अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में सक्षम नहीं थे क्योंकि वह स्पिनर द्वारा स्टंप आउट हो गए थे. ये चौथे ओवर की शुरुआत में मुजीब उर रहमान की गेंद थी.

क्या बोले कप्तान

रोहित शर्मा ने भारत की जीत के बाद कहा, "ईमानदारी से कहूं तो ये चीजें होती रहती हैं. जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हैं क्योंकि आप वहां रहना चाहते हैं और अपनी टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं. मैं चाहता था कि गिल अपनी पारी को आगे बढ़ाए. उन्होंने अच्छी पारी खेली लेकिन आउट हो गए." 

बहुत सारी सकारात्मकताएं: रोहित

अंत में, भारतीय खेमा मुस्कुरा रहा था क्योंकि शिवम दुबे की 40 गेंदों में नाबाद 60 रनों की पारी और जितेश शर्मा की 30 रनों की तेज पारी ने भारत को केवल 17.3 ओवरों में आसानी से फिनिश लाइन पार करने में मदद की.

भारत द्वारा पावरप्ले में रोहित और गिल दोनों के विकेट गंवाने के बाद तिलक वर्मा ने शिवम दुबे के साथ 44 रन की अच्छी साझेदारी निभाई. जितेश ने अपने मौके का भरपूर फायदा उठाया और आक्रामक पारी खेली जिससे स्कोरबोर्ड का दबाव कम करने में मदद मिली.

दुबे ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता. चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ने अपने 2 ओवर के खराब स्पैल में एक विकेट लेने के बाद 40 गेंद पर 60 रन बनाए. टी-20 में वापसी पर अक्षर पटेल भी चमके और अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 22 रन देकर 2 विकेट लिए.

फिनिशर के रूप में अपनी बढ़ती प्रतिष्ठा के बीच, दुबे ने तेजी से 16 रन बनाकर विजयी रन बनाए, जबकि अंत में रिंकू सिंह भी वहां मौजूद थे.

रोहित ने कहा, "बहुत सारी सकारात्मक बातें - शिवम दुबे, जिस तरह से जितेश ने बल्लेबाजी की, तिलक ने भी और जाहिर तौर पर रिंकू ने भी."

रविवार को इंदौर में दूसरे टी-20 मैच में अफगानिस्तान से भिड़ने पर भारत की नजरें 3 मैचों की सीरीज में अपराजेय बढ़त बनाने पर होंगी. अंतरराष्ट्रीय मंच पर जून में टी20 विश्व कप से पहले केवल 2 और मैच बचे हैं, युवा खिलाड़ी रविवार को फिर से प्रभावित करना चाहेंगे.