menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs AFG: गिल की गलती से आउट हुए रोहित शर्मा, पिच पर ही भड़क गए कप्तान, देखें वीडियो

IND vs AFG: रोहित शर्मा के लिए टी20 में वापसी अच्छा नहीं रहा. लंबे वक्त के बाद छोटे फॉर्मेट लौटे रोहित को गिल की गलती का शिकार होना पड़ा.

auth-image
Gyanendra Sharma
Rohit Sharma

IND vs AFG: रोहित शर्मा के लिए टी20 में वापसी अच्छा नहीं रहा. लंबे वक्त के बाद छोटे फॉर्मेट लौटे रोहित को गिल की गलती का शिकार होना पड़ा. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में वे बिना खाता खोले ही लौट गए. कप्तान रोहित शर्मा को अपने ही जूनियर और ओपनिंग पार्टनर शुभमन गिल की बचकानी गलती का खामियाजा अपना विकेट गंवाकर भुगतना पड़ा. 

कैसे आउट हुए रोहित शर्मा

शुभमन की गलती से रोहित शर्मा खफा दिखे और पिच पर ही भड़क गए. मोहाली में सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने टीम इंडिया के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा था. टारगेट का पिछा करने उतरी रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी. पहली गेंद रोहित शर्मा ने आराम से खेला. दूसरी गेंद पर आगे बढ़कर ड्राइव लगाई गेंद मिड ऑफ के फील्डर के पास गई. मि़ड ऑफ के फील्डर ने जबरदस्त डाइव लगाकर गेंद को रोक लिया. 

गुस्से में दिख रोहित शर्मा

रोहित शर्मा रन के लिए दौड़ पड़े थे. लेकिन गिल गेंद को ही देख रहे थे. रोहित रन के लिए चिल्लाते रह गए लेकिन गिल हिले नहीं. नतीजा ये हुआ कि रोहित वापस अपनी क्रीज पर नहीं लौट सकते थे और रन आउट हो गए. रोहित का गुस्सा गिल पर फूट पड़ा. 

 

रोहित शर्मा गुस्से में शुभमन गिल को कुछ बोलते हुए मैदान से बाहर जा रहे थे. गिल भी जानते थे उनसे गलती हो गई है.  इस तरह कप्तान रोहित की वापसी सिर्फ 2 गेंदों में बिना किसी रन के खत्म हो गई. 

दोनों टीमें की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्वोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

अफगानिस्तान : इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, अजमतुल्लाह ओमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी और मुजीब उर रहमान.