menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: पहले टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, हार्टले की फिरकी में फंसी पूरी टीम

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम भारत को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं इंग्लैंड के लिए डेब्यू कर रहे टॉम हार्टले ने 7 विकेट लेकर भारत की कमर तोड़ दी.

auth-image
Suraj Tiwari
Ind Vs eng

हाइलाइट्स

  • 'तू चल मैं आता हूं' की तरह भारतीय टीम का विकेट पतन
  • टॉम हॉर्टले ने अंतिम पारी में लिए 7 विकेट
  • ओली पाप ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 28 रनों से हार मिली है. इस मैच के हीरो टॉम हार्टले रहे. उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में ही कारनामा करते हुए दूसरी पारी में 7 विकेट लिए. स्थिति ऐसी रही की भारतीय टीम दूसरी पारी में 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 202 रन पर ही ऑल आउट हो गई.

'तू चल मैं आता हूं' की तरह भारतीय टीम का विकेट पतन

मैच की चौथी में भारत को जीत के लिए 231 रनों की जरूरत थी. लेकिन भारत के सभी बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखरते नजर आए. यशस्वी जायसवाल 15, शुभमन गिल 0, केएल राहुल 22, अक्षर पटेल 17, जडेजा 2, श्रेयस अय्यर 13, केएस भरत 28, अश्विन 28, मोहम्मद सिराज 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं बुमराह 6 रन बनाकर नाबाद रहे.

टॉम हॉर्टले ने अंतिम पारी में लिए 7 विकेट

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही भारतीय टीम पर अपना दबाव बनाए रखा. अपनी अंगुली का जादू दिखाते हुए टॉम हार्टले ने 7 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं जो रूट और जैक लीच ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

ओली पाप ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम पहली पारी में 246 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जवाब में पहली पारी में भारत टीम का पलड़ा भारी रहा. जहां भारत ने 190 रनों की बढ़त के साथ 436 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. लेकिन दूसरी पारी खेलने उतरी अंग्रेज टीम ने ओली पोप की बेहतरीन 196 रनों की बल्लेबाजी के दम पर 420 रन बना पाई.

तीनों पारियों के आधार पर भारत को अंतिम पारी में जीत के लिए 231 रनों की जरूरत थी. लेकिन खेलने उतरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरती नजर आई. कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के लिए अंतिम पारी में सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. हालांकि केएस भरत और अश्विन के बीच साझेदारी एक समय भारत को जीत तरफ बढ़ा रही थी. लेकिन हॉर्टले की टर्न लेती गेंद ने भरत को बोल्ड करके इस साझेदारी के साथ ही भारत की उम्मीद को भी खत्म कर दिया.