menu-icon
India Daily
share--v1

फाफ डु प्लेसिस के टी20 वर्ल्ड कप खेलने के ऑप्शन खुले, धोनी से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ रहा है टी20 का सफर

T20 World Cup 2024: फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि वह एमएस धोनी के नेतृत्व से बहुत कुछ सीखे हैं. वह धोनी की बौद्धिक क्षमता और दबाव में शांत रहने की क्षमता की प्रशंसा करते हैं.

auth-image
Antriksh Singh
faf and dhoni

SA20: फाफ डु प्लेसिस को एमएस धोनी का नेतृत्व बहुत पसंद है.  वे जून में होने वाले टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना चाहते हैं. इसलिए, वह आगामी SA20 में जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स का नेतृत्व करने जा रहे हैं.

सुपर किंग्स में लौट रहे हैं धोनी

यह डु प्लेसिस के लिए एक भावनात्मक वापसी होगी क्योंकि वह पहले सीएसके के लिए खेल चुके हैं. वह जानते हैं कि जेएसके प्रशंसकों को उनकी वापसी देखकर खुशी होगी.

डु प्लेसिस ने कहा कि उनका प्राथमिक लक्ष्य चोट से उबरना और फिर से क्रिकेट खेलना शुरू करना है. वह यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह SA20 में अच्छा प्रदर्शन करें.

टी20 वर्ल्ड कप पर भी नजर

उन्होंने कहा कि वह सबसे पहले अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और फिर देखेंगे कि उसके बाद क्या होता है.

डु प्लेसिस ने कहा कि उन्होंने सीएसके में अपने समय के दौरान एमएस धोनी से बहुत कुछ सीखा है. उन्होंने ये सीखा कि बड़े लोग कैसे काम करते हैं. धोनी के साथ स्टीफन फ्लेमिंग की जोड़ी भी शानदार रही है. उन्होंने कहा कि धोनी दबाव में बहुत शांत रहते हैं और तनावमुक्त रहना महत्वपूर्ण है.

ऑरिजनल...कुछ नया करना चाहते हैं फाफ

डु प्लेसिस ने कहा कि वह अपने नेतृत्व में कुछ मौलिकता लाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हर कोई अलग होता है और इसलिए, हर किसी को अपनी अलग शैली विकसित करनी चाहिए. इसलिए हर खिलाड़ी को अपने तरीके से खेलना चाहिए.