menu-icon
India Daily
share--v1

इंग्लैंड लायंस टीम का हिस्सा बनेंगे दिनेश कार्तिक, जानिए किस भूमिका में होंगे डीके

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैंड लायंस के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में भारत दौरे पर 9 दिनों के लिए जुड़ेंगे.

auth-image
Antriksh Singh
Dinesh Karthik

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैंड लायंस के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में भारत दौरे पर 9 दिनों के लिए जुड़ेंगे.

कार्तिक 12 जनवरी से अहमदाबाद में वार्म-अप मैच और फिर 17 जनवरी से उसी मैदान पर तीन अनौपचारिक चार दिवसीय टेस्ट मैचों के दौरान लायंस टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे.

दरअसल, लायंस के बल्लेबाजी सलाहकार इयान बेल इस समय ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेल रहे हैं, इसलिए कार्तिक उनकी जगह काम करेंगे.

कार्तिक मुख्य कोच नील किलेन के साथ सहायक कोच रिचर्ड डॉसन और कार्ल हॉपकिंसन और पूर्व इंग्लिश स्पिनर ग्रीम स्वान (जो मेंटर के रूप में जुड़ेंगे) के साथ काम करेंगे.

इंग्लैंड मेन्स परफॉरमेंस डायरेक्टर मो बोबत ने कहा, "भारत ए के खिलाफ इस रोमांचक चुनौती के लिए हमारे खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए इतना मजबूत कोचिंग समूह होना बहुत अच्छा है. इस ग्रुप के पास अनुभव और विशेषज्ञता का एक गहरा और वेरिएशन भरा सेट है."

"और दिनेश कार्तिक का हमारे साथ तैयारी के समय और पहले टेस्ट तक जुड़ना शानदार है. मुझे यकीन है कि खिलाड़ी उनके साथ समय बिताकर और भारत में टेस्ट स्तर पर सफल होने के लिए उनके अनुभव से लाभ उठाएंगे."

इंग्लैंड लायंस की भारत दौरे के लिए टीम: जोश बोहानन (कप्तान), केसी एल्ड्रिज, ब्रायडन कार्स, जैक कार्सन, जेम्स कोल्स, मैट फिशर, कीटन जेनिंग्स, टॉम लॉज, एलेक्स लीज, डैन मौस्ले, कैलम पार्किंसन, मैट पॉट्स,  जेम्स रिव और ओली रॉबिन्सन.