menu-icon
India Daily
share--v1

Mohammed Shami को लेकर BCCI ने दी गुड न्यूज, जानें सर्जरी के कैसा है हाल, कब होगी वापसी?

Mohammed Shami: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी के फैंस के लिए गुड न्यूज है. यह खिलाड़ी सर्जरी के बाद तेजी से रिकवर कर रहा है. बीसीसीआई ने बताया कि उनका अगला कदम क्या होगा.

auth-image
India Daily Live
Mohammed Shami

Mohammed Shami: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में 7 मार्च से टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच होना है. इसके लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड जारी किया. इसके साथ ही बोर्ड ने स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर भी अपडेट दिया है. BCCI ने बताया कि हाल में एड़ी की सर्जरी कराने के बाद शमी तेजी से रिकवर कर रहे हैं. वो जल्द ही मैदान पर वापसी के लिए एनसीए में रिहैब शुरू करेंगे. बोर्ड ने इस बात से पर्दा नहीं उठाया है कि शमी T20 वर्ल्ड में खेलेंगे या नहीं. 

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा 'मोहम्मद शमी दाहिनी एड़ी की समस्या से जूझ रहे थे. उनकी 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी की गई. वह ठीक हो रहे हैं और जल्द ही अपने रिहैब प्रोसेस शुरू करने के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) जाएंगे.' 

शमी ने क्या कहा था

मोहम्मद शमी ने कुछ दिन पहले ही अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर सर्जरी की जानकारी शेयर की थी. उन्होंने अपनी कुछ फोटोज शेयर करते हुए लिखा था 'अभी-अभी मेरी अकिलीज टेंडन की एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है. ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए उत्सुक हूं.' 

वनडे विश्व कप 2023 के बाद से ही मैदान से बाहर

मोहम्मद शमी वनडे विश्व कप 2023 के बाद से ही मैदान से दूर हैं. विशेषज्ञों की सलाह पर शमी ने फिट होने के लिए पहले इंजेक्शन लिए थे, लेकिन जब उन्हें आराम नहीं लगा तो फिर आखिरकार उन्हें सर्जरी ही करानी पड़ी. 

गुजरात टाइटंस के लिए बड़ा झटका

एंकल सर्जरी की वजह से शमी आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे. ये गुजरात टाइटंस के लिए बड़ा झटका होगा. आईपीएल में 2023 में शमी ने 17 मैच में कुल 28 विकेट झटके थे. 

अब टी20 विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं.

माना जा रहा है कि शमी को फिट होने में वक्त लगेगा. ऐसे में वो जून में होने वाले टी20 विश्व कप का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे.