share--v1

BBL 2024: ना बारिश..ना अंधेरा...फिर क्यों अचानक रद्द हो गया मैच, हैरान करने वाली है वजह

BBL 2024: बिग बैश लीग 2024 सीजन का चौथा मुकाबला खराब पिच के चलते रद्द कर दिया गया है. जानिए

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

BBL 2024: ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों बिग बैश लीग 2023-24 का आयोजन चल रहा है. इस लीग का चौथा मुकाबला पर्थ स्कॉरचर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच जिलोंग के साइमंड स्टेडियम में खेला जा रहा था, जिसे 6.5 ओवरों के बाद अचानक रद्द कर दिया गया है. ना बारिश हुई..ना मौसम खराब हुआ..फिर आखिर क्यों मुकाबला बीच में ही खत्म कर दिया गया? इसके पीछे खराब पिच अहम वजह सामने आई है. 

मैच का हाल

दरअसल, पहले बैटिंग करने वाली  मेलबर्न रेनेगेड्स के बल्लेबाजों ने मैच के दौरान अंपायर से शिकायत की, जिसके बाद दोनों टीमों के कप्तानों से चर्चा हुई और मैच को खत्म करने का फैसला किया गया है. मुकाबले के दौरान सिर्फ 6.5 ओवर्स ही फेंके गए थे, जिसमें पर्थ स्कॉरचर्स ने 2 विकेट खोकर 30 रन बनाए हैं. पहली गेंद से ही यह पिच बिल्कुल भी अच्छी नहीं लग रही थी, क्योंकि इसमें काफी उछाल देखने को मिल रहा था.

गेंद की हरकत देख हैरान हुए बल्लेबाज

पिच की कंडीशन खराब होने के चलते दोनों ही टीमों ने यह फैसला लिया कि अब मैच नहीं खेला जाएगा और इसे रद्द कर दिया जाए, जिससे दोनों टीमों के खिलाड़ियों को चोट ना लगे और वो पूरी तरह से फिट रहे. मुकाबले में पर्थ स्कॉरचर्स के बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने एक गेंद खेली, जो पड़कर बहुत धीमी हुई. इसे देख सभी हैरान रह गए. 

एरोन फिंच ने किया पूरा खुलासा

जब मैच रुका हुआ था तब मेलबर्न रेनेगेड्स के अनुभवी खिलाड़ी एरोन फिंच ने इस पिच को लेकर खुलासा किया. उन्होंने बताया कि ‘बीच-बीच में काफी गड्ढे नजर आ रहे हैं और गेंद यही पर गिर के काफी उछल रही है और मुझे लगता है कि जोश इंग्लिस को भी गेंद ऐसे ही लगी थी. ऐसी पिच में गेंद किसी भी बल्लेबाज के शरीर और सर पर लग सकती है. यहां का मौसम भी इतना अच्छा नहीं है और मुझे नहीं लगता कि इतनी जल्दी यह पिच ठीक होगी.'

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

1. पर्थ स्कॉर्चर्स (प्लेइंग इलेवन) स्टीफन एस्किनाज़ी, कूपर कोनोली, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस (डब्ल्यू), एश्टन टर्नर (सी), लॉरी इवांस, निक हॉब्सन, झाय रिचर्डसन, एंड्रयू टाय, हामिश मैकेंजी, जेसन बेहरेनडॉर्फ.

2. मेलबर्न रेनेगेड्स (प्लेइंग इलेवन) क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), जो क्लार्क, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, निक मैडिनसन (सी), आरोन फिंच, जोनाथन वेल्स, विल सदरलैंड, टॉम रोजर्स, केन रिचर्डसन, पीटर सिडल, मुजीब उर रहमान.

Also Read

First Published : 10 December 2023, 03:36 PM IST