share--v1

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने चुनावी मैदान में लगाया छक्का, विपक्ष को मात देकर जीती संसदीय सीट

Bangladesh Election: बांग्लादेश के क्रिकेट कप्तान शाकिब अल हसन ने अपने प्रतिद्वंदी को 1 लाख 50 हजार से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी. 

auth-image
Antriksh Singh

Bangladesh Election 2024: बांग्लादेश के क्रिकेट कप्तान शाकिब अल हसन ने संसद चुनाव में जीत हासिल कर ली है. विपक्षी पार्टियों के चुनाव बहिष्कार के बावजूद शाकिब ने पश्चिमी शहर मगुरा में बंपर जीत दर्ज की. सरकारी अफसर के मुताबिक उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 1 लाख 50 हजार से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी. 

कप्तान से राजनेता

शाकिब देश की सत्ताधारी पार्टी आवामी लीग पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे. प्रधानमंत्री शेख हसीना के भी पांचवीं बार सत्ता में आने की उम्मीद है.

शाकिब ने चुनाव से पहले बताया था कि वो चिंतित तो हैं, लेकिन उन्हें अपने विरोधियों से खतरा नहीं लगता. वो देश के लिए तीनों हीं प्रारूपों में क्रिकेट टीम की अगुआई करते हैं. उन्होंने कहा कि छोटी या बड़ी टीम में हर मैच में चुनौतियां होती हैं.

क्या अब क्रिकेट से लेंगे संन्यास?

चुनाव प्रचार के लिए शाकिब को थोड़े समय के लिए क्रिकेट से छुट्टी लेनी पड़ी थी. हालांकि वो इस बात से सहमत नहीं हैं कि सांसद और कप्तान दोनों की जिम्मेदारियां संभालना उनके लिए मुश्किल होगा. उन्होंने पूछा, "क्या मैंने क्रिकेट छोड़ दिया है? अगर नहीं, तो यह सवाल कहां से उठ रहा है?"

शाकिब एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने तीनों हीं प्रारूपों में विश्व का नंबर वन ऑलराउंडर घोषित किया है.

लंबे समय से टॉप ऑलराउंडर हैं शाकिब

वो सिर्फ 19 साल के थे जब उन्होंने 2006 में भारत के खिलाफ विश्व कप में कमाल का अर्धशतक जमाया था. आज भी बांग्लादेशी फैंस उस जीत को याद करते हैं.

हालांकि उनकी जिंदगी में अनुशासनहीनता के कुछ वाकये भी रहे हैं, लेकिन उनके खेल और नेतृत्व कौशल को कोई चुनौती नहीं दे सकता. वो अब संसद में भी देश की सेवा करेंगे.

Also Read

First Published : 08 January 2024, 12:30 AM IST