menu-icon
India Daily
share--v1

'बुरा दिन बीत जाएगा...', दुनिया कुछ भी कहे हार्दिक पांड्या की ये 5 बातें दिल जीत रही हैं

टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या फिलहाल मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों लाइफ ठीक नहीं चल रहा, लेकिन हार्दिक हार माने वालों में से नहीं हैं. वह पॉजिटिव एटीट्यूड के साथ टी20 वर्ल्ड की तैयारी में लगे हुए हैं.

auth-image
Gyanendra Sharma
hardik pandya
Courtesy: Social Media

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया का सुपरस्टार क्रिकेटर जिसे जितने लोग पसंद करते हैं उतने ही लोग नापसंद भी करते हैं.  इंडिया के उपकप्तान फिलहाल मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों लाइफ ठीक नहीं चल रहा. मुंबई इंडियंस के कप्तान बनाने के बाद उनकी खूब आलोचना हुई. सोशल मीडिया से लेकर स्टेडियम तक उन्हें बुरी तरह से ट्रोल किया गया. टीम हारी तो कप्तानी को लेकर सवाल खड़े किए गए. खुद का फॉर्म भी दगा दे गया. हार्दिक चारों तरफ से मुश्किल में फंसे हैं, लेकिन वह लड़ रहे हैं, मैदान में भी और मैदान से बाहर भी. 

हार्दिक के लिए आईपीएल कुछ खास नहीं रहा. हार्दिक को आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने के बाद, उन्हें फैंस से काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. फैंस ने स्टेडियम में उनकी जमकर हूटिंग भी की थी. इतना ही नहीं आईपीएल में न तो गेंद से और न ही बल्ले से वह कमाल दिखा पाए. इसके बाद पत्नी  नताशा स्टेनकोविक के साथ अनबन की खबरें आईं. नताशा स्टेनकोविक और हार्दिक पंड्या अपने तलाक की खबरों को लेकर सुर्खियों में हैं. सारे गम को हार्दिक बिना कुछ बोले पी रहे हैं. वो भले ही बुरे दौर से गुजर रहे हों, पर उनका व्यव्हार नहीं बदला है. वे उसी जज्बे के साथ मैदान में उतरते हैं जैसे पहले उतरते थे. 

मुबंई के कप्तान बने तो सब ने की आलोचना

आईपीएल 2024 के सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया. ये पूरी तरह से फ्रेंचाइजी का फैसला था. हार्दिक पांड्या अपनी पहली टीम में आकर खुश थे, वह टीम के लिए समर्पित दिखे, लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया. कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम बुरी तरह असफल रही. इधर टीम मैच हारती गई उधर आलोचक हार्दिक को घेरते रहे. सब मुंबई इंडियंस के हार का ठिकरा हार्दिक पांड्या पर फोड़ दिया. किसी ने ये नहीं सोचा कि क्रिकेट टीम गेम है. मीडिया से लेकर मैदान तक उनकी आलोचना होती रही, लेकिन हार्दिक चुपचाप सब सहते रहे. 

आईपीएल में हुई हुटिंग

मुंबई से लेकर अहमदाबाद तक जहां-जहां MI की टीम खेलने गई, हर स्टेडियम में एक बात कॉमन थी. हर जगह हार्दिक पांड्या की हुटिंग हुई. जब वे फील्ड में आते तो फैंस उन्हें भला बुरा कहते. बल्लेबजी करते समय रोहित-रोहित के नारे लगाते. यहां तक की बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते समय उन्हें गाली भी सुनने को मिला. हालांकि हार्दिक ने ये सब सहा उन्होंने कोई रिएक्शन नहीं दिया. मैच हारने के बाद जब वे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते तब सिर्फ टीम की परफॉर्मेंस पर बात करते रहे. वो फालतू की बातों पर ध्यान नहीं देते. 

पत्नी नताशा स्टेनकोविक से तलाक के चर्चे

आईपीएल खत्म होते ही ये खबर आई की हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा. दोनों जल्द ही तलाक ले सकते हैं. नताशा स्टेनकोविक ने अपने इंस्टा पांड्या सरनेम हटा लिया कई सारे पोस्ट डीलिट कर दिया. मीडिया में इसबात की चर्चा है कि जल्द ही दोनों तलाक की कॉफी फाइनल कर सकते हैं. हार्दिक चुप हैं वो टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए अमेरिका में हैं. प्रर्सनल बातों को नजरअंदाज कर देश के लिए खेल रहे हैं. 

पहले से ज्यादा फोकस दिखे हार्दिक

भारत 5 जून से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज करेगा. पहले मैच से पहले बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान ने दम दिखाया. उन्होंने आते ही तनवीर इस्लाम के ओवर में लगातार तीन छक्के लगा दिए. तनवीर की गेंदों पर दो छक्के उन्होंने सामने की ओर मारे और फिर मिडविकेट पर उनके बल्ले से लंबा छक्का निकला. पिच मुश्किल थी और आते शॉट्स लगाना मुश्किल था, लेकिन हार्दिक ने यहां अपना क्लास दिखाया और अपनी हीटिंग से टीम को 182 रनों तक पहुंचाया. उनकी बल्लेबाजी देखकर लगा कि इसबार हार्दिक तैयारी के साथ आएं हैं. हार्दिक पंड्या की बैटिंग देख कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर भी बेहद खुश दिखाई दिए. संजय मांजरेकर ने कहा कि ये खिलाड़ी जब भी टीम इंडिया की जर्सी में होता है तो वो कुछ अलग ही तेवर में नजर आता है. 

नेट्स में प्लान के साथ बैटिंग-बॉलिंग

पहले मैच से पहले अमेरिका के कंडिशन में एडजस्ट होने के लिए भारतीय टीम कई नेट्स सेशन कर चुकी है. पिच का नेचर कैसा होगा. मैदान के डाइमेंशन को ध्यान में रखकर बैंटिग और बॉलिंग की प्रैक्टिस जारी है. नेट्स सेशन शुरू होने पहले ही हार्दिक पांड्या ग्राउंड में पहुंच जाते हैं और सेशन खत्म होने के बाद भी अभ्यास जारी रखते हैं. हार्दिक घंटों गेदबाजी कर रहे हैं. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में पंड्या की बैटिंग और बॉलिंग दोनों टीम के लिए जीत की चाबी हो सकती है.