share--v1

फरवरी में दोस्तों संग घूम लें भारत के ये बेहतरीन प्लेस 

Travel Tips: दोस्तों के साथ घूमना तो हर किसी को पसंद होता है. इस दौरान आप खुद को एक्प्लोर करते हैं. अगर आप फरवरी के महीने में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो भारत की इन 5 जगहों पर जा सकते हैं. 

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:
Courtesy: pexels

Travel Tips: फरवरी के महीने में ठंड कम होने लगती है. इसके साथ ही यह महीना काफी रोमांटिक भी होता है. इस महीने में घूमने का अपना अलग ही मजा होता है. अगर आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप फरवरी में भारत की कुछ जगहों पर घूमने जा सकते हैं. फरवरी का मौसम इन जगहों के लिए परफेक्ट होता है. 

महाबलेश्वर

महाबलेश्वर एक ऐसा हिल स्टेशन है. जहां पर आप फरवरी के महीने में जा सकते हैं. यह काफी खूबसूरत डेस्टिनेशन है. यहां पर आप अपने दोस्तों के साथ चिल कर सकते हैं. यहां पर आप कई सारी एक्टिविटीज का भी हिस्सा बन सकते हैं. 

गोवा

गोवा तो टूरिस्ट्स के लिए एवरग्रीन प्लेस है. यहां पर साल में कभी भी आ सकते हैं. वहीं, फरवरी के महीने में यहां पर आप काफी इंज्वॉय कर सकते हैं. अगर आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप गोवा जा सकते हैं. 

ऋषिकेश

ऋषिकेश एक धार्मिक जगह होने के बावजूद एक काफी खूबसूरत हिल स्टेशन है. यह हिल स्टेशन अब एडवेंचर के शौकीन पर्यटकों की पसंद बनता जा रहा है. यहां पर आप बंजी जंपिंग, रिवर रॉफ्टिंग और ट्रेकिंग, हाइकिंग आदि का आनंद ले सकते हैं. 

मैक्लोडगंज

मैक्लोडगंज कपल्स के लिए एक फेमस टूरिस्ट प्लेस है, लेकिन आप यहां पर अपने दोस्तों के साथ भी पार्टी इंज्वॉय कर सकते हैं. यहां से आप त्रिउंड ट्रेक, डल झील, भागसूनाग वाटरफॉल आदि देखने जा सकते हैं. 

लैंसडाउन

आप अपने दोस्तों के साथ लैंसडाउन भी घूमने जा सकते हैं. यह जगह उत्तराखंड के गढ़वाल में है. यहां पर आप अपने दोस्तों के साथ इंज्वॉय कर सकते हैं. इसके साथ ही यहां पर आपको खूबसूरत नजारे देखने को मिल जाएंगे. 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 05:29 AM IST