share--v1

Happy Promise Day 2024: अपनी प्रेमिका से कर लिया ये वादा तो कभी नहीं टूटेगा रिश्ता

Happy Promise Day 2024: वैलेंटाइन सप्ताह का पांचवा दिन प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे से कई वादे करते हैं. इस दिन आपको अपने प्रेमी या प्रेमिका से सोच संभलकर वादा करना चाहिए.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Happy Promise Day 2024:  वैलेंटाइन वीक चल रहा है. 7 फरवरी से शुरू हुए इस वीक का आज (10) चौथा दिन यानी टेडी बियर डे है. कल यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे है. आज के समय में वादों की तो कोई भी अहमियत नहीं होती है लेकिन वैलेंटाइन में प्रेमी/ प्रेमिका से किया गया वादा बहुत ही मायने रखता है. अगर आप वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर रहे हैं और अपने पार्टनर से वादे कर रहे हैं तो सोच समझ कर आपको वादा करना चाहिए नहीं तो रिश्ते में दरार आ सकती है. आइए जानते हैं कि इस प्रॉमिस डे आपको अपने पार्टनर के साथ क्या वादे करना चाहिए.

जिम्मेदारी का वादा

अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता बना रहे तो आपको जिम्मेदार रहना होगा. एक दूसरे के प्रति जिम्मेदारी का वादा करना आपके रिश्ता में मिठास आ सकती है. इसलिए इस प्रॉमिस डे जिम्मेदारी का वादा करना न भूलें.

एक दूसरे का सम्मान

एक रिश्ता तभी लंबे समय तक चल सकता है जब रिश्ते में सम्मान की भावना हो. अगर आप अपने पार्टनर का सम्मान नहीं करेंगे तो ये वो भी एक समय बाद आपको सम्मान देने बंद कर देगा. इसलिए इस वैलेंटाइन प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर को सम्मान देने का वादा जरूर करें.

साथ न छोड़ने का वादा

कई बार होता है कि गुस्से में लोग एक दूसरे का साथ छोड़ने की बात कह देते हैं. ऐसी बातें आपके रिश्तों में दरार डाल सकती हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता हमेशा चलता रहें तो आपको प्रॉमिस डे पर एक दूसरे का साथ न छोड़ने का वादा करना चाहिए.

पारदर्शिता का वादा

किसी भी रिश्ते की नींव उसकी पारदर्शिता पर आधारित होती है. अगर आप चाहते हैं कि आपका आपके पार्टनर के साथ रिश्ता जन्मो जनम तक बना रहे तो आपको उनसे झूठ न बोलने का वादा करना होगा. क्योंकि एक छूट छिपाने के लिए हमारे हजारों झूठ बोलना पड़ता है. ऐसे में झूठ का पहाड़ खड़ा हो जाता है. सच्चे रिश्ते में झूठ बोलना पाप के समान होता है. इसलिए इस प्रॉमिस डे पर झूठ  न बोलने का वादा करें.    

Disclaimer : यहां दी गई  जानकारी सामान्य मान्यताओं और इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है.  हम इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करते हैं. 

 

Also Read

First Published : 10 February 2024, 02:29 PM IST