menu-icon
India Daily
share--v1

Who Is Riddhi Patel: कौन है PM मोदी को गाली देने वाली एक्टिविस्ट रिद्धि पटेल, जिसे अमेरिका में जेल में ठूंसा

Who Is Riddhi Patel: अमेरिका के कैलिफोर्निया में बुधवार को बेकर्सफ़ील्ड सिटी काउंसिल के सदस्यों को हत्या करने की धमकी देने वाली 28 साल की एक महिला को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया. महिला को कोर्ट में पेशी के दौरान रोते देखा गया. साथ ही उन्हें धमकी देते हुए भी पाया गया.

auth-image
India Daily Live
Who is Riddhi Patel

Who Is Riddhi Patel: इंडियन-अमेरिकी फिलिस्तीन समर्थक एक्टिविस्ट रिद्दि पटेल को बुधवार को इसलिए गिरफ्तार किया गया, क्योंकि उन्होंने बेकर्सफ़ील्ड सिटी काउंसिल के सदस्यों और मेयर को हत्या की धमकी दी थी. 28 साल की महिला की पहचान रिद्धि पटेल के रूप में हुई है. गिरफ्तारी के बाद रिद्धि पटेल के पुराने ट्वीट और सोशल मीडिया पोस्ट भी सामने आने लगे हैं जिनमें उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी थी.

एक पुराने फेसबुक पोस्ट में रिद्धि पटेल ने पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी, निक्की हेली, बॉबी जिंदल समेत कुछ अन्य लोगों को गाली दी थी. इसके अलावा वह नवरात्रि जैसे हिंदू त्योहारों को भी उल्टा-सीधा कहती रही हैं. गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से उनका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें उन्हें रोते हुए देखा जा सकता है.

रिद्धि पटेल पर गुंडागर्दी के 16 आरोप हैं. फिलहाल, उन्हें जेल में डाल दिया गया है. फॉक्सन्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बेकर्सफील्ड सिटी काउंसिल की बैठक में इजराइल के खिलाफ युद्धविराम प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया गया. इसके बाद प्रदर्शनकारी के रूप में पहुंची रिद्धि पटेल ने कैलिफोर्निया के मेयर करेन गोह और सदस्यों की हत्या की धमकी दी.

रिद्धि पटेल ने सिटी काउंसिल के सदस्यों को गाली देते हुए कहा, 'हर पीड़ित को अधिकार है कि वो अपने खिलाफ अत्याचार करने वाले का विरोध करे. इजराइल के खिलाफ प्रस्ताव का समर्थन नहीं करने वालों के साथ होना ये चाहिए कि कोई गिलोटिन यानी सिर काटने वाली मशीन लेकर आए और तुम्हारा गला काट दे.' 

रिद्धि पटेल की ओर से धमकी मिलने के बाद मेयर करेन गोह ने उन्हें बाहर ले जाने को कहा. पुलिस ने रिद्धि पटेल को कोर्ट में पेश किया गया. फिलहाल, वह पुलिस हिरासत में हैं. उन्हें 16, 24 और 25 अप्रैल को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

कौन है रिद्धि पटेल?

28 साल की रिद्धि पटेल सेंटर ऑफ रेस पावर्टी एंड एनवायरमेंट यानी CRPE संस्था से जुड़ी बताई जाती है. यह संस्था आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को कानूनी सहायता देने का वादा करती है. 

रिद्धि पटेल अक्सर फिलिस्तीन के समर्थन में खड़ी नजर आती हैं. उन्होंने इससे पहले जनवरी 2021 में पीएम मोदी, भाजपा को भी भला-बुरा कहा था. अब उनके कई पुराने बयान, सोशल मीडिया पोस्ट और वीडियो वायरल हो रहे हैं.