share--v1

Britain News: अवैध प्रवासियों की लंदन में नो एंट्री, पीएम सुनक लेकर आ रहे ब्रिटेन का सबसे सख्त कानून

Britain Illegal Migrant Law: ब्रिटेन इन दिनों अवैध प्रवासियों को लेकर कड़े कानून बना रहा है. इस बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक देश में अवैध प्रवासियों को रोकने के लिए  विधेयक पेश करने वाले हैं.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अवैध प्रवासियों के कारण ब्रिटेन को अरबों पाउंड का नुकसान
  • नए कानून के तहत 300,000 अवैध प्रवासियों में आ सकती है कमी

Britain Illegal Migrant Law: ब्रिटेन इन दिनों अवैध प्रवासियों को लेकर कड़े कानून बना रहा है. इस बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक देश में अवैध प्रवासियों को रोकने के लिए  विधेयक पेश करने वाले हैं. इस विधेयक से जुड़े अहम बातों की जानकारी उन्होंने ट्वीट के माध्यम दी है. सुनक ने कहा कि अपनी सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए हम कुछ अहम फैसले ले रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने अवैध प्रवासियों की समस्या को खत्म करने पर भी जोर दिया है. 

ब्रिटेन को अरबों पाउंड का नुकसान

पीएम  सुनक ने कहा कि अवैध प्रवासन के अंतहीन संकट से ब्रिटेन को अरबों पाउंड का नुकसान हो रहा है. इससे निर्दोषों की जान जा रही है. यही कारण है कि उनकी सरकार के लिए एक बार और सभी के लिए यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि यह संसद को तय करना चाहिए कि इस देश में किसको आना चाहिए और किसको नहीं. उन्होंने कहा कि विधेयक ये भी स्पष्ट करेगा कि ब्रिटेन की संसद संप्रभु है. संसद के किसी भी अधिनियम की वैधता अंतरराष्ट्रीय कानून से अप्रभावित है.

 


हम नहीं चाहते यहां आने वाले लोग परेशान हों


सुनक ने कहा कि ब्रिटेन में प्रवासियों की संख्या काफी अधिक है. अवैध प्रवासियों पर लगाम लगनी ही चाहिए. सुनक ने कहा कि यहां आने वाले लोग कानूनी रूप और वैध तरीके से आएं. हम नहीं चाहते कि यहां आने वाले लोग क्रिमिनल गैंग के हाथों तरह-तरह की तकलीफों का सामना करें. सुनक ने बताया कि उन्होंने अवैध प्रवासन की समस्या को खत्म करने के लिए अहम कदम उठाया है. इसके तहत लंदन में अवैध प्रवासियों की संख्या में 300,000 तक की कमी आ सकती है. 


 

Also Read

First Published : 09 December 2023, 05:31 PM IST