menu-icon
India Daily
share--v1

इमरान को वापस मिला 'बैट', पेशावर हाईकोर्ट ने बदला पाक चुनाव आयोग का फैसला 

Pakistan News:  पेशावर हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग के आदेश को निलंबित करते हुए इमरान की पार्टी पीटीआई के चुनाव चिन्ह बैट को फिर से बहाल कर दिया है. 

auth-image
Shubhank Agnihotri
Imran

हाइलाइट्स

  • चुनाव आयोग को वापस करना होगा चुनाव चिन्ह 
  • पीटीआई ने शीघ्र सुनवाई का किया था आग्रह 

Pakistan News:  पाकिस्तान में अगले साल फरवरी में नेशनल असेंबली के लिए आम चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले मुल्क के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ी जीत मिली है. दरअसल पेशावर हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग के आदेश को निलंबित करते हुए इमरान की पार्टी पीटीआई के चुनाव चिन्ह बैट को फिर से बहाल कर दिया है. 


चुनाव आयोग को वापस करना होगा चुनाव चिन्ह 

पाक चुनाव आयोग ने इससे पहले PTI पार्टी के आंतरिक चुनावों में बल्ला निशान को अवैध करार दिया था. इससे पहले, पेशावर हाई कोर्ट के जज जस्टिस कामरान हयात मियांखेल ने कहा कि चुनाव आयोग को इमरान की पार्टी पीटीआई को चुनाव चिन्ह देना होगा क्योंकि चुनाव की तारीख जारी होने के बाद अब इसे रद्द नहीं किया जा सकता है.

और..आजादी को गले लगाओ

हाई कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि बल्ला मारो और आजादी को गले लगाओ. इसके अलावा पार्टी ने लिखा है कि बल्ला लौट आया है. 

 

पीटीआई ने शीघ्र सुनवाई का किया था आग्रह 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चुनाव आयोग पीठ द्वारा पीटीआई के आंतरिक चुनावों को गैरकानूनी घोषित करने और पार्टी से उसका चुनाव चिह्न छीनने के बाद याचिका दायर की थी. पीटीआई ने चुनाव आयोग को चुनौती देते हुए कोर्ट में शीघ्र सुनवाई की अपील की थी. इसे देखते हुए ही कोर्ट ने मंगलवार को पार्टी की इस याचिका पर सुनवाई की.