share--v1

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में थाने पर आतंकवादी हमला, 10 पुलिसकर्मी की मौत

पाकिस्तानी पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि आतंकियों ने थाने को तीन ओर से घेर कर काफी देर तक अपने कब्जे में रखा था. इसके बाद उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग की.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक वरिष्ठ कमांडर ने बताया है कि दर्जनों की संख्या में आतंकवादियों ने सोमवार तड़के उत्तरी पाकिस्तान में एक पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया. इस हमले में 10 पुलिस कर्मियों की मौत हो गई है. यह हमला पाकिस्तान में आम चुनाव के मतदान से दो दिन पहले हुआ है. खैबर पख्तूनख्वा के प्रांतीय पुलिस प्रमुख अख्तर हयात गंडापुर ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि 30 से ज्यादा आतंकवादियों ने तीन दिशाओं से थाने पर हमला किया. इस दौरान करीब ढाई घंटे से तक गोलीबारी होती रही. 

उन्होंने कहा कि डेरा इस्माइल खान जिले के चौधवान पुलिस स्टेशन पर हमले में 10 पुलिसकर्मी और अधिकारी मारे गए हैं. जबकि चार गंभीर रूप से घायल हैं. खैबर पख्तूनख्वा के सीमावर्ती क्षेत्रों में वर्षों से पाकिस्तान तालिबान, इस्लामिक स्टेट, अन्य समूह सरकारी और सुरक्षा ठिकानों पर हमले करते रहे हैं. इनके अलावा आम नागरिकों को भी निशाना बनाते हैं. गंडापुर ने एएफपी को बताया कि सोमवार तड़के हुए हमले के दौरान हमलावरों ने काफी देर तक थाने को अपने कब्जे में रखा. 

पाकिस्तान में पिछले हफ्ते मारे गए थे 24 आतंकी

पाकिस्तानी सेना की ओर से बताया गया है कि पिछले हफ्ते कम से कम 24 आतंकवादी मारे गए थे, जब जातीय बलूच अलगाववादियों ने पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम के सुदूर हिस्से में सरकारी सुविधाओं के एक परिसर पर धावा बोला था. इस हमले में चार सुरक्षाकर्मी और दो आम नागरिकों की मौत हुई थी. प्रतिबंधित बलूच अलगाववादी समूह बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने सोशल मीडिया पर एक बयान में उस हमले की जिम्मेदारी ली थी. 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 10:42 AM IST