share--v1

रूसी कब्जे वाले लुहांस्क के बेकरी हाउस पर यूक्रेन का हमला, 28 लोगों की हुई मौत 

Russia Ukraine War: पिछले दो साल से जारी रूस-यूक्रेन जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है. कीव की ओर से लुहांस्क प्रांत में स्थित बेकरी पर ताजा हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

Russia Ukraine War: रूस के कब्जे वाले लुहांस्क प्रांत के लिसिचांस्क शहर में बेकरी हाउस पर हमला हुआ है.  यूक्रेन की ओर से दागी गई मिसाइलों में 28 लोगों की मौत हो गई है. यूक्रेनी हमलों से पूरा इलाका थर्रा गया. मृतकों में नौ महिलाओं सहित एक बच्चा भी शामिल हैं. इसमें चार लोगों की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है. 

हमले के समय खचाखच भरी थी बेकरी 

रूस की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार, यूक्रेन की ओर से रविवार को 12.30 बजे के लगभग अमेरिका के हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम (HIMARS) से हमला किया गया. आपातकालीन सेवाएं मुहैया कराने वाले दल ने कहा कि वे हमले में पीड़ित लोगों की खोज कर रहे हैं. बचाव दल ने 10 लोगों को गंभीर हालत में बाहर निकाला है. रूसी सेना के लुहांस्क में मौजूद कमांडर लेओनिद पसेचनिक ने कहा कि यूक्रेनी हमले के समय बेकरी आम नागरिकों से खचाकच भरी हुई थी. 

पश्चिमी देशों से पूछा सवाल 

यूक्रेनी हमले के बाद रूसी विदेश मंत्रालय ने पश्चिमी देशों से सवाल पूछा है कि वे क्यों कीव को पैसा और हथियार मुहैया करा रहे हैं? यूक्रेन इसका इस्तेमाल आम नागरिकों को डराने और उनकी हत्या करने के लिए कर रहा है.  2022 में यूक्रेन पर हमले के बाद रूसी सेना ने लुहांस्क प्रांत पर अपना कब्जा जमा लिया था. युद्ध के बाद से लेकर अब तक रूस यूक्रेन की 18 फीसदी भू-भाग पर अपना नियंत्रण कर चुका है. 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 07:39 PM IST