share--v1

पाकिस्तान चुनाव आयोग के बाहर फिर बम धमाका, 8 फरवरी के वोटिंग से पहले हालात बेकाबू

पाकिस्तान में आम चुनाव की तारीख नजदीक आते ही हिंसा की घटनाएं बढ़ गई हैं. कराची में बम धमाके के बाद अब बलूचिस्तान में चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर धमाका हुआ है.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

Balochistan Bomb Blast: पाकिस्तान में आम चुनाव नजदीक आने के साथ-साथ बम धमाकों और हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. अब बलूचिस्तान के नुश्की जिले में पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) कार्यालय के बाद फिर से बड़ा बम धमाका हुआ है. हालांकि इस बम धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. पाकिस्तान मीडिया के अनुसार, कुछ समय पहले ही कराची में भी पाकिस्तान चुनाव आयोग के बाहर बम धमाका हुआ था. देश के कई और हिस्सों में भी हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं.  

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, विस्फोट की जांच जारी है. एआरवाई न्यूज की ओर से बताया गया है कि स्थानीय पुलिस ने इलाके में घेराबंदी कर दी है. घटना में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के कराची कार्यालय के बाहर भी एक बड़ा बम धमाका हुआ था.

चुनाव आयोग ने अधिकारियों ने मांगी रिपोर्ट, जांच शुरु

कराची के एसएसपी ने बताया था कि विस्फोटक सामग्री ईसीपी कार्यालय की दीवार के पास एक शॉपिंग बैग में रखी गई थी, जो कराची के रेड जोन में है. एआरवाई न्यूज ने दावा किया है कि विस्फोटक में बॉल बेयरिंग नहीं थे. उधर, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) कराची ऑफिस के बाहर विस्फोट की घटना पर आयोग ने जिला निगरानी अधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दक्षिण से रिपोर्ट मांगी है. इस बीच बलूचिस्तान के अलग-अलग शहरों में शुक्रवार को हथगोले के किए गए हमलों में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कार्यकर्ताओं समेत छह लोग गंभीर रूप से घायल हैं. 

पाकिस्तान में हिंसा और हमलों से हाल बेहाल

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान में लगातार हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं. आम चुनाव से पहले पाकिस्तान में माहौल खराब करने की साजिश है. इसी क्रम में पहले कराची और फिर बलूचिस्तान में चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर बम धमाके किए गए हैं. इन धमाकों और हमलों में राजनीतिक दलों और चुनाव संबंधित कार्यालयों को निशाना बनाया जा रहा है. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार कलात शहर के मुगलसराय इलाके में पीपीपी के तीन कार्यकर्ताओं पर बाइक से आए हमलावरों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया. पाकिस्तान में दो दिन बाद यानी 8 फरवरी को आम चुनाव होने हैं. 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 06:54 AM IST