menu-icon
India Daily
share--v1

Terrorism इंडस्ट्री चलाता है पाकिस्तान, सिंगापुर में एस जयशंकर ने ऐसे उड़ाई पड़ोसी की धज्जियां

Jaishankar Targets Pakistan: सिंगापुर के एनयूएस इंस्टीट्यूट ऑफ साउथ एशियन स्टडीज में एक कार्यक्रम में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को जमकर घेरा. साथ ही अरुणाचल के मुद्दे पर चीन को भी चेताया.

auth-image
India Daily Live
Pakistan News, Pakistan terrorism, S Jaishankar, Singapore News

Jaishankar Targets Pakistan: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को इंटरनेशनल लेबल पर घेरा है. जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद एक इंडस्ट्री की तरह काम करता है. कह सकते हैं कि पाकिस्तान टेररिज्म इंडस्ट्री चलाता है. उन्होंने कहा कि हर देश चाहता है कि उसका पड़ोसी स्थिर है, लेकिन पाकिस्तान हमेशा से आतंकवाद को बढ़ावा देता आया है. पाकिस्तान में राजकाज के काम में भी आतंकवाद हावी है. 

ये बातें विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सिंगापुर के एनयूएस इंस्टीट्यूट ऑफ साउथ एशियन स्टडीज में एक कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से सीमा पार आतंकवाद कोई एक बार होने वाली घटना नहीं है.

भारत का मूड अब आतंकवाद को नजरअंदाज करने का नहीं

जयशंकर ने कहा कि ऐसे लोगों की लगभग इंडस्ट्री लेबल असेंबली लाइन है, जिनका काम रात के अंधेरे में बुरे काम करना है. पड़ोसी पर दबाव डालने के इरादे से हिंसा को पैदा करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है, लेकिन भारत का मूड अब आतंकवाद को नजरअंदाज करने का नहीं है.

एस जयशंकर ने कहा कि हमें इस सीमा पार आतंकवाद से निपटने का एक तरीका ढूंढना होगा. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को टाला नहीं जा सकता है, क्योंकि बाद में ये कई और परेशानियों को न्योता देगा. हालांकि उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि इसका कोई तत्काल समाधान नहीं है. लेकिन इसे नजर अंदाज भी नहीं किया 

अरुणाचल पर चीन के दावे हास्यास्पद: जयशंकर

चीन के साथ संबंधों और अरुणाचल प्रदेश पर उसकी हालिया टिप्पणियों पर जयशंकर ने कहा कि बीजिंग के अरुणाचल प्रदेश को लेकर बार-बार दावे हास्यास्पद हैं. उन्होंने दावा किया कि सीमांत राज्य भारत का स्वाभाविक हिस्सा है. 

अरुणाचल प्रदेश पर चीन के लगातार दावे और भारतीय नेताओं के दौरे के विरोध पर अपनी पहली सार्वजनिक प्रतिक्रिया में जयशंकर ने कहा कि यह कोई नया मुद्दा नहीं है.

उन्होंने कहा कि चीन के दावे पहले भी हास्यास्पद थे और आज भी हास्यास्पद हैं. बता दें कि इससे पहले चीनी विदेश मंत्रालय ने पीएम नरेंद्र मोदी की अरुणाचल प्रदेश यात्रा पर आपत्ति जताई थी.