share--v1

कयास खत्म, तैयारी पूरी आठ फरवरी को ही होंगे पाकिस्तान में आम चुनाव, कार्यवाहक गृहमंत्री ने किया एलान

Pakistan News: पाकिस्तान के कार्यवाहक गृहमंत्री गौहर एजाज ने बढ़ती हिंसा के बीच साफ कर दिया कि मुल्क में होने वाला आम चुनाव पहले से ही तयशुदा तारीख पर संपन्न होगा.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • तय तारीख पर ही होंगे आम चुनाव 
  • आतंकी हमलों का बना हुआ है खतरा 

Pakistan News: पाकिस्तान में आम चुनावों को लेकर पाकिस्तान के कार्यवाहक गृहमंत्री ने बड़ा एलान किया है.  कार्यवाहक गृहमंत्री  गौहर एजाज ने बढ़ती हिंसा के बीच साफ कर दिया कि मुल्क में होने वाला आम चुनाव पहले से ही तयशुदा तारीख पर संपन्न होगा.

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने खैबर पख्तूनख्वाह और बलूचिस्तान में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर एक बैठक बुलाई थी. इसमें मुल्क के आंतरिक मंत्री, मुख्य सचिव, पुलिस महानिरीक्षक जैसे तमाम बड़े आला अधिकारी उपस्थित थे. 


तय तारीख पर ही होंगे आम चुनाव 

पाकिस्तान के कार्यवाहक गृहमंत्री एजाज ने सुरक्षा बैठक के बाद प्रेस से कहा कि खैबर पख्तूनख्वाह और बलूचिस्तान में हाल ही में आतंकी हमलों के बाद चुनावों के बारे में कोई संदेह न हो. चुनाव अपनी तयशुदा तारीख पर ही संपन्न कराए जाएंगे. सुरक्षा संबंधी सवाल के बारे में कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी चुनाव आठ फरवरी को ही संपन्न हों. 

आतंकी हमलों का बना हुआ है खतरा 

पाकिस्तान में चुनाव होने में सिर्फ एक हफ्ता ही बचा है. इस दौरान देश को आतंकी संगठनों द्वारा हमलों के बढ़ते खतरे का सामना करना पड़ रहा है. अफगानिस्तान सीमा से लगे प्रांतों में यह खतरा सबसे ज्यादा देखा जा रहा है. बुधवार को भी केपी के बाजौर जिले में अज्ञात लोगों ने रेहान जेब खान नाम के एक शख्स की हत्या कर दी. 

Also Read

First Published : 01 February 2024, 10:51 PM IST