menu-icon
India Daily
share--v1

PAK ने शुरु की आतंकियों की सफाई, दो दिन में ठिकाने लगाए 12 टेररिस्ट 

Pakistan News: आतंकी हमलों और हिंसा से त्रस्त पाकिस्तान ने आतंक के खात्मे के लिए कमर कस ली है. सेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में कई आतंकियों को ठिकाने लगाया गया है.

auth-image
India Daily Live
Pakistan Army

Pakistan News: पाकिस्तान सशस्त्र बलों के मीडिया विंग ने रविवार को बताया कि सेना द्वारा चलाए गए एंटी टेरर ऑपरेशन में 12 आतंकवादियों को ठिकाने लगाया गया है. यह आतंकी अलग-अलग जगहों पर छिपे थे. खैबर पख्तूनख्वाह और बलूचिस्तान प्रांतों में हुए आतंकी हमलों और सैन्य ऑपरेशन में एक सीनियर पुलिस अधिकारी सहित छह लोगों की भी मौत हुई है. 

पाक अधिकारियों के मुताबिक,सेना द्वारा बलूचिस्तान में चलाए गए दो अलग-अलग एंटी टेरर ऑपरेशन में 4 आतंकियों को मारा गया है. वहीं, 8 आतंकवादियों को खैबर के डेरा इस्माइल खान जिले के कोट सुल्तान इलाके में मारा गया है. पाक सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा द इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन (ISPR) ने बताया कि इस दौरान सेना ने आतंकियों से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामान बरामद किया है. 

इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा में शुक्रवार रात दो अलग-अलग घटनाओं में सशस्त्र बदमाशों ने एक डीएसपी और दो पुलिसकर्मियों की भी हत्या कर दी जिसमें एक कांस्टेबल घायल भी हो गया. अधिकारियों ने कहा कि डीएसपी गुल मुहम्मद ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ईद-उल-फितर के त्योहार से पहले पुलिस की सुरक्षा तैयारियों के तहत व्यस्त पेशावर-कराची राजमार्ग पर एक अस्थायी चौकी स्थापित की थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, जब वे चौकी से लौट रहे थे तब मंजीवाला चौक के पास हथियारबंद लोगों ने पुलिस वैन पर गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी और कांस्टेबल नसीम गुल की मौत हो गई. उसी रात एक अन्य हमले में, एक कांस्टेबल की भी मौत हो गई जब अज्ञात हमलावरों ने सरा दरगा इलाके में उसके घर के पास उस पर गोलियां चलाई.

अगस्त 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर कब्जा करने के बाद पाकिस्तान को हिंसा और बड़ी मात्रा में आतंकी हमलों का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान सरकार आतंकी संगट टीटीपी को इन हमलों का दोषी मानती है और तालिबान द्वारा समर्थन प्राप्त होने का दावा करती है.