share--v1

पाकिस्तान के चुनावी दिन आबाद रहेगा देश का इंटरनेट, PTA का आवाम से वादा

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने बयान जारी कर स्पष्ट किया है कि चुनाव के दिन किसी प्रकार के इंटरनेट शटडाउन किए जाने की योजना नहीं है. जनता को पहले की तरह ही इंटरनेट सेवाएं प्राप्त होती रहेंगी.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

Pakistan General Election 2024: आर्थिक तंगी, आतंकी हमलों और हिंसा से परेशान पाकिस्तान में कल यानी आठ फरवरी को आम चुनाव होने हैं. इस बीच पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण करण (PTA) ने आवाम से वादा किया है कि चुनाव वाले दिन किसी प्रकार की इंटरनेट सेवाओं में कटौती नहीं की जाएगी और न ही शटडाउन किया जाएगा. इससे पहले स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में इस बात को रेखांकित किया गया था कि चुनाव के दिन पाकिस्तान सरकार इंटरनेट शटडाउन करा सकती है. 

इंटरनेट सेवाओं पर बैन नहीं 

बुधवार को जारी पीटीए ने अपने बयान में कहा कि जनता को पहले की तरह निर्बाध रूप से इंटरनेट सेवाएं प्राप्त होती रहेंगी. हमें सरकार की ओर से किसी तरह की गाइडलाइंस नहीं मिली हैं जिसमें यह कहा गया हो कि चुनाव के दिन मुल्क में इंटरनेट सेवाओं को बैन कर दिया जाएगा. पीटीए ने आगे यह भी कहा कि हम यह स्पष्ट कर दें कि इंटरनेट शटडाउन जैसा कोई भी विकल्प हमारी योजना का हिस्सा नहीं है. नागरिकों को बगैर किसी असुविधा के इंटरनेट सेवाएं प्राप्त होती रहेंगी. 


शाहीन अफरीदी ने की वोटिंग की अपील 

आम चुनाव से पहले पाकिस्तान क्रिकेटर शाहीन शाह अफरीदी ने एक्स प्लेटफॉर्म पर नागरिकों से चुनाव करने की अपील की. उन्होंने एक्स पर लिखा कि वोट हमारा सिर्फ अधिकार नहीं है बल्कि यह हमारी शक्ति का अहम भाग है. हमें बेहतर पाकिस्तान के लिए वोट करना है. 

Also Read

First Published : 07 February 2024, 08:20 PM IST