share--v1

एलियन या इलुमिनाती, अंटार्कटिका में मिली ये रहस्यमयी चीज!

Discovery in Antarctica: हर दिन होने वाले नए-नए खोजों के बीच अंटार्कटिका से एक नई खोज सामने आई है जो लोगों को हैरान कर रही है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Discovery in Antarctica: दुनिया भर के वैज्ञानिक हर दिन कोई न कोई नई-नई खोज करने में लगे हुए हैं. इसमें कभी ऐसी खोज होती है जो लोगों को हैरान कर देती है. हालांकि लोगों को उसके बारे में जानने की उत्सुकता बनी रहती है. लोग इसको लेकर तरह-तरह के कयास भी लगाते हैं कि आखिर ये कौन सी खोज है. जैसा कुछ इस रिसर्च के बाद कहा जा रहा है. क्योंकि सोशल मीडिया पर एक थियोरी खूब वायरल हो रही है. जिसमें एलियंस और इलुमिनाती की कहानी बताई जा रही है.

लोगों का ध्यान अपनी ओर कर रहा आकर्षित

एक खबर ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खूब आकर्षित किया था. जिसमें बहुत ही हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई थी. बताया जा रहा था कि अंटार्कटिका में एक पिरामिड जैसा दिखने वाला पहाड़ दिखा था. जहां बहुत से लोग इसको एलियंस से जोड़कर देख रहे हैं. तो वहीं कुछ लोग इसे प्राचीन सभ्यता की निशानी बता रहे हैं. जबकि कुछ विशेषज्ञ इसको लेकर बता रहे हैं कि ये बर्फ का पिरामिड पूरी तरह से प्राकृतिक है.

प्रागैतिहासिक काल से जोड़ी जा रही कहानी

गीजा में स्थित मिस्र के पिरामिड के बिल्कुल उलट इसका भी आकार पिरामिड की ही तरह है. हालांकि इसके आधार का द्रव्यमान केवल 2 किलोमीटर की दूरी पर है. इसकी खोज अंटार्कटिक की एल्सवर्थ माउंटेन रेंज के साउथ हिस्से में की है. जिसकी तस्वीर सैटेलाइट के माध्यम से ली गई थी.

जबकि पिरामिड को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों तरह-तरह के कयास लगाए. बहुत से लोगों ने तो यहां तक कह दिया कि ये प्राचीन सभ्यता और सीक्रेट सोसाइटी इलुमितानी से जुड़ा हुआ है. वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना है कि ये प्रागैतिहासिक काल में अंटार्कटिक कभी वर्षावनों से भरपूर रहा होगा. जिस वजह से यहां इस तरह की संरचनाओं का अस्तित्व में होना संभव माना जा रहा है.  

Also Read

First Published : 05 February 2024, 11:37 PM IST