menu-icon
India Daily
share--v1

तुर्की के एजियन तट पर पलटी प्रवासियों की नाव, 16 लोगों की हो गई मौत 

Turkey News: तुर्की में प्रवासियों से भरी एक नाव पलट जाने से दर्जन भर से ज्यादा प्रवासियों की मौत हो गई. तटरक्षक बल द्वारा और लोगों को बचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

auth-image
India Daily Live
turkey

Turkey News: तुर्की के तट पर नाव के पलट जाने से एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. कहा जा रहा है कि यह नाव प्रवासी लोगों से भरी हुई थी.  रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के उत्तरी तट से जब यह नाव गुजर रही थी तब यह हादसा हुआ. इस हादसे  में नाव पर सवार 16 लोगों की दुखद मौत हो गई. इसके अलावा नाव पर सवार अन्य चार लोग भी अपनी जान बचाने में सफल रहे. 

अधिकारियों ने कहा कि प्रवासियों को ले जा रही नाव रबर की बनी थी. अभी तक नाव पर कितने लोग सवार थे यह पुष्टि नहीं हो सकी है. तुर्की का तटरक्षक बल प्रवासियों को खोजने के लिए इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं. 

समाचार एजेंसी  अनाडोलु की खबर के अनुसार, मृतकों में चार बच्चे भी शामिल है. किस देश के कितने नागरिकों की मौत हुई है अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है. प्रवासियों की खोज के लिए 10 तटरक्षक नौकाएं और 2 हेलीकॉप्टर खोज अभियान में लगे हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने की आशंका है. नाव प्रवासियों से खचाखच भरी थी. अधिक भार और तेज लहरों के कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गई. इस घटना के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार हो रही है. तुर्की कोस्टगार्ड ने अपना बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है कि इस हफ्ते हमने नावों के जरिए तुर्की छोड़ने वाले लगभग 93 प्रवासियों को पकड़ा है. संभवत: वे भी तुर्की को छोड़ने का प्रयास कर रहे थे.