menu-icon
India Daily
share--v1

Vietnam: अर्पाटमेंट में लगी भीषण आग, गहरी नींद में सो रहे थे लोग...50 से ज्यादा की मौत- देखें तस्वीरें

वियतनाम की राजधानी में स्थित एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई है.

auth-image
Amit Mishra
Vietnam: अर्पाटमेंट में लगी भीषण आग, गहरी नींद में सो रहे थे लोग...50 से ज्यादा की मौत- देखें तस्वीरें

Vietnam Massive Fire: वियतनाम (Vietnam) की राजधानी हनोई के एक अपार्टमेंट में भीषण आग लगने से 50 लोगों की मौत हो गई है. 9 मंजिला अपार्टमेंट में मंगलवार रात को ये भीषण आग लगी थी.

आग रात करीब 11 बजे लगी थी. ये ऐसा समय था जब ज्‍यादातर लोग घरों में ही थे. आग पर काबू पाना बहुत कठिन था, क्‍योंकि अपार्टमेंट संकरी गली में बना हुआ है.

vietnam fire 1
 

दमकल की गाड़ियों को काफी दूर से आग बुझाने का काम करना पड़ा. थान जुआन जिले की इस इमारत में 45 परिवार रहते थे. इमारत से निकाले गए 70 में से 54 लोगों को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

vietnam fire 2
 

घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. आग लगने के बाद आसपास के पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई. कई लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है.

vietnam fire 3
 

हालात इस कदर बन गए थे कि लोग आग की लपटों से बचाने के लिए छोटे बच्चों को ऊंची बिल्डिंग से नीचे फेंक रहे थे. आग लगने के बाद लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे.

आग लगने की पहली घटना नहीं

बता दें कि वियतनाम में भीषण आग लगने की ये पहली घटना नहीं है. करीब एक साल पहले कॉर्मशियल सेंटर में आग लगने से 32 लोगों की मौत हो गई थी. 17 लोग घायल भी हुए थे. वहीं साल 2018 में भी हो चिन मिन्ह सिटी में एक अपार्टमेंट परिसर में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई थी. 2016 में हनोई के एक कराओके बिल्डिंग में आग लगने से 13  लोगों की जान चली गई थी. 

यह भी पढ़ें: बिहार में पोस्टर वार- 'कभी आपका तो कभी हमारा यार है असली बेवफा तो नीतीश कुमार है'