menu-icon
India Daily
share--v1

अमेरिका के लास वेगास यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग, 3 लोगों की मौत, मृत मिला हमलावर

Mass Shootings In Us:अमेरिका में होने वाली आए दिन गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं. बुधवार को फिर एक बार अमेरिका के लास वेगास शहर के नेवादा विश्वविधायल में बुधवार को हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक घायल हो गया है.

auth-image
Antriksh Singh
firing at America Las Vegas University

हाइलाइट्स

  • अमेरिका में फिर हुई गोलीबारी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई
  • अमेरिका में मास शूटिंग में टूटा पिछले साल का रिकॉर्ड

Mass Shootings In Us:अमेरिका से आए दिन गोलीबारी की खबरें आ रहीं हैं. वहां इस तरह की घटनाए रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी बीच फिर एक बार बुधवार के लास वेगास शहर स्थित नेवादा विश्वविधालय में ऐसी घटना देखी गई. जहां गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो चुकी है और इस घटना में एक व्यक्ति  गंभीर रूप से घायल हो गया है. लास वेगास पुलिस ने बताया है कि हमले के बाद एक संदिग्ध हमलावर को भी मारा गया है. पुलिस के मुताबिक यह घटना बुधवार सुबह स्थानीय समयानुसार लगभग 12 बजे के आसपास हुई है. 

अभी संदिग्ध हमलावार की जानकारी नहीं 

पुलिस ने अभी तक हमलावार के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. अभी इस बात का भी पता नहीं चला है कि संदिग्ध हमलावार ने आत्महत्या की है या पुलिस ने उसको गोली मारी है. पुलिस ने कहा कि यह घटना विश्वविधालय परिसर में बीम हॉल के आसपास हुई, जिसमें बिजनेस स्कूल और अन्य सुविधाएं हैं. हालाकिं अभी पीडितों की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी गई है. वहीं व्हाइट हाउस की तरफ से बयान आया है कि लास वेगास की स्थिति पर नजर बनाए हुए है. 

अमेरिका में गोलीबारी का टूटा रिकार्ड 

अमेरिका में आए दिन होने वाली ऐसी घटनाओं से पिछले साल का रिकार्ड टूट गया है. यह अमेरिका में हुई गोलीबारी की 38 वीं घटना है, जिसमें हमलावर को छोड़कर 3 या उससे अधिक लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अमेरिका में मास शूटिंग का पिछला सर्वाधिक आंकड़ा 36 था.