share--v1

पिता के सामने भाई ने कर दी बहन की हत्या, दूसरा भाई बनाता रहा वीडियो, पाकिस्तान में मचा बवाल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखकर लग रहा है कि फैसल बेड पर अपनी बहन का गला दबा रहा है और उसका पिता पास बैठा हुआ है. यही नहीं वारदात के बाद पिता हत्यारे बेटे को पानी भी पिलाता है.

auth-image
India Daily Live

Pakistan Honor Killing: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां एक शख्स अपनी बहन की गला दबाकर हत्या कर देता है, जबकि उसका दूसरा भाई खड़े होकर इस पूरी घटना का वीडियो बना रहा होता है. ऑनर किलिंग के आरोप में वीडियो बनाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. रविवार को पुलिस ने घटना की जानकारी दी.

बहन की हत्या के दौरान भाई बनाता रहा वीडियो

खबर के अनुसार, यह घटना पंजाब के मध्य-पूर्वी प्रांत के टोबा टेक सिंह कस्बे की बताई जा रही है जहां मोहम्मद फैसल नाम का शख्स 17 मार्च की रात को अपने पिता अब्दुल सत्तार की मौजूदगी में अपनी 22 साल की बहन मारिया बीवी की हत्या कर देता है. यही नहीं इस वारदात को अंजाम दिए जाने के दौरान आरोपी का भाई शहबाज भी वहां मौजूद होता है जो अपनी बहन को बचाने के बजाय इस पूरी वारदात का वीडियो बना रहा होता है. 

पास में बैठा रहा पिता, बेटी की चली गई जान

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखकर लग रहा है कि फैसल बेड पर अपनी बहन का गला दबा रहा है और उसका पिता पास बैठा हुआ है. हालांकि वीडियो में एक जगह पर शहबाज कहता है, अब्बू उससे कहो की वह उसे जाने दे लेकिन उसका पिता कुछ नहीं कहता और उलटा शहबाज को ही चुप करा देता है और देखते ही देखते उसकी बहन के प्राण निकल जाते हैं. हत्यारा फैसल मारिया के मरने के दो मिनट बाद तक उसका गला दबाए रखता है.

हत्यारे बेटे को पिता पिलाता है पानी

आपका क्रोध उस समय चरम सीमा पर पहुंच जाएगा जब आप देखेंगे कि उसका पिता वारदात के बाद हत्यारे फैसल को पानी भी पीने को देता है. टोबा टेक सिंह के एक पुलिस अधिकारी अता उल्लाह ने बताया कि पुलिस ने 24 मार्च को अपनी जांच में पाया कि लड़की की मौत प्रकृतिक कारणों से नहीं हुई है. हमने खुद शिकायतकर्ता बनकर मामला दर्ज किया है.

तीनों आरोपी गिरफ्तार
उन्होंने आगे कहा कि सत्तार और फैसल को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया जबकि शहबाज दो शनिवार को गिरफ्तार किया गया. हम यह जांच कर रहे हैं कि इस हत्या में शहबाज किस हद तक शामिल था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हत्या पूरी तरह से ऑनर किलिंग प्रतीत हो रही है. वीडियो में दिख रही शहबाज की पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है.

पाक में हर साल सैकड़ों महिलाओं की ऑनर किलिंग
बता दें कि पाकिस्तान में हर साल सैकड़ों महिलाएं ऑनर किलिंग का शिकार होती है. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अनुसार 2022 में महिलाओं के खिलाफ 316 ऑनर क्राइम हुए. इसके अलावा सैकड़ों मामले ऐसे हैं जो सामने ही नहीं आ पाते क्योंकि परिवार वाले हत्यारे को बचाने की कोशिश करते हैं.

क्यों हुई मारिया की हत्या
मारिया की हत्या क्यों की गई, इस वजह का खुलासा नहीं हुआ है. हालांकि एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी फैसल ने कथित तौर पर कई बार अपनी बहन को एक अनजान शख्स के साथ वीडियो कॉल करते हुए पकड़ा था.

वहीं पंजाब प्रांत की मुख्य मंत्री मरियम नवाज ने इस मामले को हाई-प्रोफाइल नामित किया है. जनहित से जुड़े मामलों के लिए हय शब्द प्रयोग किया जाता है, हालांकि  पाकिस्तान का कानून अभी भी पुरुषों को सजा से मुक्ति के साथ महिलाओं की हत्या करने की अनुमति देता है.
 

Also Read