share--v1

पेरू की प्रेसिडेंट का रोलेक्स घोटाला, भुगतना होगा औरों की तरह ये अंजाम!

Peru Rolex Scandal: दक्षिण अमेरिकी देश पेरू की राष्ट्रपति की मुश्किलें बढ़ गई हैं. विपक्ष द्वारा लगातार मामले को उठाए जाने के बाद एजेंसियों ने इस मामले की जांच शुरु की है.

auth-image
India Daily Live

Peru Rolex Scandal: पेरू की राष्ट्रपति ने ऐसी घड़ियां पहनी कि अब यह उनके गले की फांस बन गई हैं. यहां तक कि उनकी कुर्सी जाने का भी खतरा मंडरा रहा है. राष्ट्रपति डायना बोलूर्ते के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले की जांच शुरु हो गई है. शुक्रवार देर रात को पुलिस ने उनके निजी घर और प्रेसिडेंशियल पैलेस पर रेड को अंजाम दिया. विपक्ष ने डायना पर आरोप लगाया है कि उनके पास लग्जरी ब्रांड रोलेक्स सहित कुछ बेशकीमती रिस्ट वॉच का कलेक्शन है. रिपोर्ट के तहत इनकी संख्या लगभग 14 के आस-पास बताई गई है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, डायना पर लगे आरोपों को रोलेक्स स्कैंडल कहा जा रहा है. विपक्ष कई दिनों से इस मामले को लेकर उन पर निशाना साध रहे थे.मामले को बढ़ता देख स्कैंडल की जांच कराने का फैसला किया गया और कुछ ही देर बाद प्रेसिडेंट हाउस उनके निजी आवास पर पुलिस द्वारा रेड की गई.

विपक्ष इस मामले को लेकर डायना की सरकार पर हमलावर है. डायना ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों  से इंकार किया है. उन्होंने कहा कि मेरे पास जो भी है उसे मैंने मेहनत से कमाया है. उन्होंने कहा कि जब मैं पहली बार प्रेसिडेंट हाउस आई थी तब भी मेरे हाथ साफ थे और जब वापस जाऊंगी तब भी मेरे हाथ साफ ही रहेंगे. 

दक्षिण अमेरिकी देश पेरू लंबे समय से राजनीतिक अस्थिरता से जूझता रहा है. यहां के कई राष्ट्रपतियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. भ्रष्टाचार के आरोप साबित होने के बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा. डायना से पहले पेड्रो कास्तिला पेरू की सत्ता संभाल रहे थे. भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद उन्हें अपनी सत्ता से हाथ धोना पड़ा था.  

Also Read